Move to Jagran APP

रणजी ट्रॉफी: यूपी को मिली दस विकेट से जीत तो जम्मू कश्मीर- गोवा मुकाबला ड्रॉ

ओडिशा के लिए संदीप पटनायक ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 12:01 PM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 12:01 PM (IST)
रणजी ट्रॉफी: यूपी को मिली दस विकेट से जीत तो जम्मू कश्मीर- गोवा मुकाबला ड्रॉ
रणजी ट्रॉफी: यूपी को मिली दस विकेट से जीत तो जम्मू कश्मीर- गोवा मुकाबला ड्रॉ

भुवनेश्वर, प्रेट्र : शिवम मावी के पांच और अंकित राजपूत के चार विकेट की बदौलत रणजी ट्रॉफी ग्रुप-बी के मुकाबले में उत्तर प्रदेश ने ओडिशा को चौथे दिन 10 विकेट से शिकस्त दे दी। उतर प्रदेश की यह लगातार दूसरी जीत है।

loksabha election banner

ओडिशा ने तीसरे दिन के स्कोर 180 रन पर सात विकेट से आगे खेलना शुरू किया। चौथे दिन ओडिशा की दूसरी पारी जल्द ही 221 रन पर ऑलआउट हो गई। ओडिशा के लिए संदीप पटनायक ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए। इससे पहले ओडिशा पहली पारी में 256 रन पर आउट हो गई थी।

जिसके बाद उत्तर प्रदेश ने कप्तान अक्शदीप नाथ की 159 रन की पारी की बदौलत 437 रन बनाए थे। यहां से उत्तर प्रदेश को 181 रन की बड़ी बढ़त मिली थी। दूसरी पारी में ओडिशा के 221 रन पर आउट होने के बाद उत्तर प्रदेश को 44 रनों का लक्ष्य मिला जो उन्होंने बिना किसी नुकसान के हासिल कर लिया।

जम्मू कश्मीर-गोवा मुकाबला ड्रॉ 

गोवा और जम्मू कश्मीर के बीच खेला गया ग्रुप बी का मुकाबला चौथे दिन ड्रॉ समाप्त हुआ। गोवा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पारी 402 रन पर नौ विकेट पर घोषित की थी। गोवा की ओर से कौथांकर ने सबसे ज्यादा 130 रन बनाए थे। 

इसके बाद जम्मू कश्मीर पहली पारी में 271 रन पर ऑल आउट हो गई और फालोऑन खेलने पर मजबूर हो गई। यहां दूसरी पारी में जम्मू कश्मीर ने दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट पर 242 रन बनाए और इसी के साथ यह मुकाबला ड्रॉ हो गया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.