Move to Jagran APP

इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दिखाया ऐसा दम, पूरी दुनिया हो गई बेदम

फाफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण चुना, जिससे मेजबान टीम को टूर्नामेंट के लगातार तीसरे मैच में पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Sat, 16 Sep 2017 08:59 AM (IST)Updated: Sat, 16 Sep 2017 09:17 AM (IST)
इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दिखाया ऐसा दम, पूरी दुनिया हो गई बेदम
इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दिखाया ऐसा दम, पूरी दुनिया हो गई बेदम

नई दिल्ली,जेएनएन। सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद के ताबड़तोड़ अर्धशतक की बदौलत पाकिस्तान ने शुक्रवार को लाहौर में इंडिपेंडेंस कप के तीसरे व अंतिम टी-20 मैच में विश्व एकादश को 33 रन से शिकस्त दी। इसके साथ ही पाक ने अपनी सरजमीं पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी के तहत खेली गई सीरीज 2-1 से जीती।शहजाद ने 55 गेंदों पर आठ चौकों व तीन छक्कों के दम पर 89 रन बनाए, जिसकी बदौलत पाकिस्तान ने चार विकेट पर 183 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया।

loksabha election banner

विश्व एकादश के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया, जिससे मेजबान टीम को टूर्नामेंट के लगातार तीसरे मैच में पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला। फखर जमां (27) और शहजाद ने पहले विकेट के लिए 50 गेंदों पर 60 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई।

इसके बाद शहजाद और बाबर आजम (48) ने दूसरे विकेट की साझेदारी में 57 गेंदों पर 102 रन जोड़कर अपनी टीम को बड़े स्कोर की ओर पहुंचाया। बाबर आजम को तीनों मैचोंं जबरदस्त बल्लेबाजी करने के लिए 'मैन ऑफ द सीरीज' का पुरस्कार दिया गया।

शोएब मलिक 17 रन बनाकर नाबाद लौटे। विश्व एकादश की ओर से तिषारा परेरा (2/37) एकमात्र सफल गेंदबाज रहे। जवाब में विश्व एकादश की टीम आठ विकेट पर 150 रन तक ही पहुंच सकी। उसकी ओर से डेविड मिलर (32) और परेरा (32) शीर्ष स्कोरर रहे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.