Move to Jagran APP

पाकिस्तान ने की वापसी, दूसरे दिन साउथ अफ्रीका के 106 रन पर गिरे 4 विकेट

मैच के दूसरे दिन मेजबान पाकिस्तान ने पहली पारी में 272 रन बनाने के बाद साउथ अफ्रीका के पहली पारी में चार विकेट गिरा दिए थे। बारिश से बाधित मुकाबले में दिन का खेल खत्म होने तक साउथ अफ्रीका ने 106 रन के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए थे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 05 Feb 2021 11:38 PM (IST)Updated: Fri, 05 Feb 2021 11:38 PM (IST)
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

रावलपिंडी, एपी। पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला रावलपिंडी में खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन मेजबान पाकिस्तान ने पहली पारी में 272 रन बनाने के बाद साउथ अफ्रीका के पहली पारी में चार विकेट गिरा दिए थे। बारिश से बाधित मुकाबले में दिन का खेल खत्म होने तक साउथ अफ्रीका ने 106 रन के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए थे। तेंबा बवुमा और कप्तान क्विंटन डिकॉक क्रीज पर मौजूद थे।

loksabha election banner

दूसरे दिन पाकिस्तान ने 3 विकेट पर 145 रन से आगे खेलने शुरू किया और एनरिच नॉर्त्जे की शानदार गेंदबाजी के आगे 272 रन ही बना पाई। नॉर्त्जे ने 24.3 ओवर में 56 रन देकर 5 विकेट हासिल किए जबकि केशव महाराज ने 3 पाकिस्तानी बल्लेबाजों को आउट किया।

पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में चार विकेट के नुकसान पर 106 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान क्विंटन डिकॉक 15 और तेंबा बावुमा 24 रन बनाकर क्रीज पर हैं। पहली पारी के आधार पर दक्षिण अफ्रीका की टीम अब भी पाकिस्तान से 166 रन पीछे है। पाकिस्तान ने पहली पारी में 272 रन बनाए थे।

पहले दिन तीन विकेट गंवाकर पाकिस्तान टीम मुश्किल में थी तब कप्तान बाबर आजम ने फवाद आलम के साथ मोर्चा संभाला और चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। बारिश से बाधित पहले दिन के स्कोर तीन विकेट पर 145 रन से आगे खेलते हुए शुक्रवार को बाबर आजम अर्धशतक के बाद 77 रन पर पवेलियन लौटे और फवाद आलम 45 रन बनाकर रनआउट हो गए।

निचले क्रम से इस सिलसिले को आगे बढ़ाने का जिम्मा फहीम अशरफ ने उठाया और 78 रन की नाबाद पारी खेली तब पाकिस्तान की पहली पारी 272 रन के स्कोर पर समाप्त हुई। दक्षिण अफ्रीका के लिए एनरिक नॉ‌र्त्जे ने पांच विकेट चटकाए। उनके अलावा केशव महाराज ने 3 और वियान मल्डर ने 1 विकेट प्राप्त किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.