नई दिल्ली, जेएनएन। Pakistan Super League 2020 Winner: पाकिस्तान सुपर लीग यानी पीएसएल के पांचवें सीजन का समापन हो गया है और इस बार पाकिस्तान की इस टी20 लीग को नया चैंपियन मिला है। इसके पीछे का कारण ये भी है कि पाकिस्तान सुपर लीग 2020 के फाइनल में कराची किंग्स और लाहौर कलंदर्स की टीम पहुंची थी। ये दोनों ही टीमें पहली बार फाइनल में प्रवेश हासिल कर पाई थीं और अब कराची किंग्स इस टूर्नामेंट की चैंपियन बन गई है।

पीएसएल 2020 का फाइनल मैच कराची के नेशनल स्टेडियम में मंगलवार की शाम की रात को खेला गया। इस खिताबी मैच में लाहौर कलंदर्स के कप्तान सोहेल अख्तर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। लाहौर की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 137 रन बनाए। लाहौर कलंदर्स की ओर से तमीम इकबाल ने 35 रन की पारी खेली। 27 रन फखर जमां ने बनाए, लेकिन बाकी के बल्लेबाजों न तो कोई बड़ी पारी खेली और न ही को बल्लेबाज तूफानी पारी खेल पाया।

उधर, 135 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कराची किंग्स की टीम ने अच्छी शुरुआत हासिल की। बाबर आजम ने 49 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 63 रन की पारी खेली और टीम को 18.4 ओवर में 5 विकेट रहते जीत दिलाई। इसी के साथ कराची किंग्स के सिर पाकिस्तान सुपर लीग का ताज पहली बार सजा। इस टीम के कप्तान इमाद वसीम थे। बाबर आजम को इस टूर्नामेंट के फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला है, जबकि टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया है।

बाबर आजम ने PSL 2020 में 59.12 के औसत से 473 रन बनाए हैं। हालांकि, उन्होंने इस टूर्नामेंट में धीमी बल्लेबाजी की, लेकिन खास बात ये रही कि वे क्वालीफायर के बाद फाइनल में भी मैच विनर बनकर उभरे और दोनों अहम मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच रहे। गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से इस टूर्नामेंट के प्लेऑफ के मैच मार्च में स्थगित कर दिए गए थे। इन अहम मैचों का आयोजन अब नवंबर में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को करना पड़ा है।

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस