Move to Jagran APP

फखर के शतक से पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई

इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने 5 वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Tue, 17 Jul 2018 01:14 PM (IST)Updated: Tue, 17 Jul 2018 01:14 PM (IST)
फखर के शतक से पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई

बुलावायो, पीटीआई। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमां के नाबाद शतक (117) की बदौलत पाकिस्तान ने सोमवार को जिम्बाब्वे को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। यह मुकाबला बुलवायो के क्वींस स्पोटर्स क्लब मैदान पर खेला गया जिसमें जिम्बाब्वे के कप्तान हैमिल्टन मसकजदा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और पाकिस्तान के सधे आक्रमण के आगे जिम्बाब्वे की टीम महज 194 रनों पर ही ढेर हो गई। जवाब में मेजबान टीम ने एक विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने 5 वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

loksabha election banner

195 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम ने एक बार भी जिम्बाब्वे की टीम को मैच पर पकड़ बनाने का मौका नहीं दिया पाक के सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 20.3 ओवरों में 119 रन जोड़े। इसके बाद इनाम उल हक रन आउट हो गए उन्होंने 44 रन का योगदान किया। इसके बाद फखर जमां ने बाबर आजम के साथ मिलकर पाकिस्तान को 36 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज फखर जमां ने नाबाद 117 रनों की पारी खेली जबकि बाबर आजम 29 रन बनाकर नाबाद लौटे। जिम्बाब्वे के किसी भी गेंदबाज को कोई सफलता नहीं मिली।

इसके पहले जिम्बाब्वे की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.2 औवर में 194 रन पर ऑल आउट हो गई। मेजबान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और मात्र 18 रन के स्कोर पर उसके दोनों सलामी बल्लेबाज आउट हो चुके थे। पाकिस्तान की ओर से उस्मान खान ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किए जबकि हसन अली को 3 विकेट मिले। इनके अलावा शोएब मलिक को भी एक सफलता हाथ लगी। जिम्बाब्वे की ओर से कप्तान मसकजदा ने सबसे ज्यादा 59 रन बनाए जबकि पीटर मूर ने 50 रनों की पारी खेली। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान वनडे सीरीज में 2-0 से आगे हो गया है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.