Move to Jagran APP

24 रन पर ऑलआउट हो गई ये टीम, छह बल्लेबाज नहीं खोल पाए अपना खाता

स्कॉटलैंड के खिलाफ ओमान की टीम सिर्फ 24 रन परी ही ऑल आउट हो गई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 09:15 PM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 09:15 PM (IST)
24 रन पर ऑलआउट हो गई ये टीम, छह बल्लेबाज नहीं खोल पाए अपना खाता
24 रन पर ऑलआउट हो गई ये टीम, छह बल्लेबाज नहीं खोल पाए अपना खाता

 नई दिल्ली। अपने घरेलू मैदान पर स्कॉटलैंड के खिलाफ वनडे मैच खेल रही ओमान ने बेहद खराब रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। ओमान की टीम मेहमान टीम के सामने सिर्फ 24 रन पर ही सिमट गई। ओमान की तरफ से बनाया गया ये स्कोर प्रथम श्रेणी क्रिकेट का चौथा सबसे कम स्कोर था। दोनों देशों के बीच ये मुकाबला अल अमीरात में खेला गया था। आइसीसी ने इस वनडे सीरीज को इंटरनेशनल मैचों की दर्जा नहीं दिया इस वजह से इस मैच की गिनती प्रथम श्रेणी के क्रिकेट में की जाएगी। 

loksabha election banner

दोनों देशों के बीच तीन मैचों की ये वनडे सीरीज जारी है और ये पहला ही मुकाबला था। इस मैच में मेजबान टीम यानी ओमान सिर्फ 17.1 ओवर ही बल्लेबाजी कर पाई। स्कॉट लैंड की तरफ से राउड्री स्मिथ व एडरियान नील ने घातक गेंदबाजी की और चार-चार विकेट चटकाए। स्कॉटलैंड के खिलाफ ओमान के छह बल्लेबाज शून्य पर आउट हो गए यानी अपना खाता भी नहीं खोल पाए। 

इस मैच में स्कॉटलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ओमान की टीम 24 रन पर ही ऑल आउट हो गई और मेहमान टीम को जीत के लिए सिर्फ 25 रन का लक्ष्य मिला था।   इस टीम ने सिर्फ 20 गेंदों पर ही जीत दर्ज कर ली और इस जीत के साथ स्कॉटलैंड ने ओमान पर फिलहाल 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मैच में ओमान की तरफ से सिर्फ एक चौका लगा। ये चौका मेजबान टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खवर अली ने लगाया और उन्होंने कुल 15 रन बनाए। खवर अली टीम के एक मात्र ऐसे बल्लेबाज थे जो दहाईं का आंकड़ा छू पाए थे। टीम के दो बल्लेबाजों ने दो-दो रन बनाए जबकि दो अन्य बल्लेबाजों ने एक-एक रन के योगदान दिया। अली के बाद सबसे ज्यादा रन टीम को एक्स्ट्रा रन (3) के जरिए मिला। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.