नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में आज यानी बुधवार के दूसरे मैच में न्यूजीलैंड का सामना अफगानिस्तान (NZ VS AFG T20 WC 2022) से होने वाला था। लेकिन बारिश की वजह से इस मैच को रद कर दिया गया। दोनों टीमों को 1-1 अंक दिए गए। गौरतलब है कि इस मैच में टॅास तक नहीं हो पाई। 

यह मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर होने वाल था। इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को पहले मैच में 5 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। वहीं न्यूजीलैंड ने अपने पहले मुकाबले में मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया है। आज केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड टीम के पास जीत के लय को बरकरार रखने का अच्छा मौका था। 

जानें क्या कहती है पिच रिपोर्ट

एमसीजी के जिस पिच पर यह मुकाबला खेला जाएगा वो बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए अनुकूल है। यहां तेज गेंदबाजों को अच्छी उछाल मिल सकती है। पहली पारी में बल्लेबाजों को बल्लेबाजी करने में आसानी मिलेगी। यहां पर औसत स्कोर 149 रन है। इस पिच पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 45 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं। 

न्यूजीलैंड संभावित प्लेइंग XI

डिवॉन कॉन्वेय (विकेटकीपर), फिन एलेन, केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, चैपमैन, मिचेल सेंटनर, टिम साउथी, ईश सोढ़ी, लुकी फर्ग्युसन, ट्रेंट बोल्ट

अफगानिस्तान संभावित प्लेइंग XI

हजरतुल्लाह जजई, मोहम्मद नबी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, उस्मान घानी, अमतुल्लाह ओमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, फजल हक फारुखी

आयरलैंड ने दी इंग्लैंड को मात

बता दें कि बुधवार को खेले गए पहले मुकाबले में आयरलैंड की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा उलटफेर करते हुए इंग्लैंड की टीम को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 5 रनों से हरा दिया है। इंग्लैंड के सामने 158 रनों का लक्ष्य था लेकिन जब बारिश के कारण खेल रोका गया तब इंग्लैंड 5 विकेट के नुकसान पर 105 रन बना चुकी थी।

बारिश के कारण खेल दोबारा शुरू नहीं किया जा सका और आयरलैंड ने DLS नियम के तहत मुकाबला 5 रनों से जीत लिया। आयरलैंड के जीत दर्ज करते ही पूर्व भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफर ने एक वीडियो शेयर कर चुटकी ली है।

Edited By: Piyush Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट