Move to Jagran APP

पहले ही वनडे में विराट सेना को मिली हार, न्यूजीलैंड ने 6 विकेट से हराया

भारत को पहले वनडे में हार का सामना करना पड़ा।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 22 Oct 2017 01:04 PM (IST)Updated: Mon, 23 Oct 2017 11:45 AM (IST)
पहले ही वनडे में विराट सेना को मिली हार, न्यूजीलैंड ने 6 विकेट से हराया
पहले ही वनडे में विराट सेना को मिली हार, न्यूजीलैंड ने 6 विकेट से हराया

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में ही 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलर और लाथम ने अपनी पारी के दम पर भारत को हरा दिया। इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट पर विराट के शतक के दम पर 280 रन बनाए। न्यूजीलैंड को जीत के लिए 281 रन का लक्ष्य मिला था जिसे उसने 49 ओवर में 6 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त ले ली। ट्रेंट बोल्ट को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। 

loksabha election banner

टेलर और लाथम की शानदार बल्लेबाजी 

मैच की दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम को पहला झटका जसप्रीत बुमराह ने दिया। ओपनर बल्लेबाज मुनरो को उन्होंने 28 रन पर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट करवाया। कप्तान विलियमसन को चाइनामैन कुलदीप यादव ने अपना शिकार बनाया। महज 6 रन पर वो कैच आउट हुए। विलियमसन का कैच केदार जाधव ने पकड़ा। मार्टिन गप्टिल पूरी तरह से सेट हो चुके थे लेकिन उन्होंने 32 रन पर हार्दिक ने दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट करवा दिया। रॉस टेलन ने शानदार 95 रन की पारी खेली। उन्हें भुवी ने चहल के हाथों कैच आउट करवाया। लाथम ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपने वनडे करियर का चौथा शतक लगाया। वो 102 गेंद पर 103 रन बनाकर नाबाद रहे। लाथम ने टेलर के साथ चौथे विकेट के लिए 200 रन की साझेदारी की। निकोलस भी 4 रन बनाकर नाबाद रहे। 

भारत की तरफ से भुवी, बुमराह और चहल ने एक-एक विकेट लिए। 

विराट का शानदार शतक

भारतीय पारी में शिखर धवन 9 रन बनाकर बोल्ट की गेंद पर विकेटकीपर लाथम को कैच दे बैठे और इसी के साथ भारत को लगा पहला झटका। रोहित शर्मा 20 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए केदार जाधव भी 12 रन बनाकर सेंटनर की गेंद पर उन्हीं के हाथों में कैच थमा गए और भारत को तीसरा झटका लगा। दिनेश कार्तिक 37 रन बनाकर टीम साउथी की गेंद पर कॉलिन मुनरो को कैच थमा बैठे। वहीं, धौनी बोल्ट की गेंद पर 25 रन बनाकर कैच आउट हो गए। धौनी का कैच गप्टिल ने पकड़ा। हार्दिक पांड्या को भी बोल्ट ने ही आउट किया। पांड्या 16 रन बनाकर आउट हुए और उनका कैच विलियमसन ने लपका। विराट ने 121 रन की शतकीय पारी खेली और उनकी पारी का अंत टिम साउथी ने किया। बोल्ट ने उनका कैच पकड़ा। भुवनेश्वर कुमार ने 15 गेंदों पर 26 रन की तूफानी पारी खेली और टिम साउथी की गेंद पर कैच आउट हो गए। 

न्यूजीलैंड की तरफ से बोल्ट ने चार, टिम साउथी ने तीन और सैंटनर ने एक विकेट लिए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.