Move to Jagran APP

IPL मैच रिपोर्ट: मुंबई को उसके किले में मात देकर फाइनल में पहुंची पुणे की टीम

आइपीएल 10 के पहले क्वालीफायर मुकाबले में मुंबई और पुणे की टीम आमने-सामने थी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 16 May 2017 07:32 PM (IST)Updated: Tue, 16 May 2017 11:49 PM (IST)
IPL मैच रिपोर्ट: मुंबई को उसके किले में मात देकर फाइनल में पहुंची पुणे की टीम
IPL मैच रिपोर्ट: मुंबई को उसके किले में मात देकर फाइनल में पहुंची पुणे की टीम

मुंबई। आइपीएल-10 के पहले क्वालीफायर मुकाबले में मंगलवार को मुंबई और पुणे की टीम आमने-सामने थे। इस मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पुणे ने 4 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 162 रन बनाए। मुंबई को जीत के लिए 163 रन का लक्ष्य मिला। जवाब में मुंबई की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 142 रन ही बना सकी और पुणे ने 20 रन से जीत दर्ज करके पहली बार आइपीएल फाइनल में जगह बना ली।

loksabha election banner

मनीष और रहाणे की अर्धशतकीय पारी 

पुणे को पहला झटका मिचेल मैक्लेघन ने दिया। मैक्लेघन ने राहुल त्रिपाठी को बिना खाता खोले ही क्लीन बोल्ड कर दिया। कप्तान स्मिथ सिर्फ एक रन बनाकर लसिथ मलिंगा का शिकार बने। स्मिथ को मलिंगा की गेंद पर हार्दिक पांड्या ने लपका। अजिंक्य रहाणे 43 गेंदों पर 56 रन बनाकर करन शर्मा की गेंद पर आउट हुए। मनोज तिवारी ने 48 गेंदों पर 58 रन की पारी खेली और रन आउट हो गए। धौनी 40 रन बनाकर नाबाद रहे। 

मुंबई के लिए मैक्लेघन, लसिथ मलिंगा और करन शर्मा ने एक-एक विकेट लिए।

मुंबई की उतार-चढ़ाव भरी पारी

जवाब में उतरी मुंबई की टीम को पहला झटका पांचवें ओवर में लेंडल सिमंस के रूप में लगा जो रन आउट हुए। इसके छह रन के अंदर ही कप्तान रोहित शर्मा (1) को वॉशिंगटन सुंदर ने एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। वहीं, इसी ओवर की चौथी गेंद पर सुंदर ने अंबाती रायुडू भी स्मिथ को कैच थमा बैठे। इसके बाद कीरोन पोलार्ड ने पिच पर टिकने का प्रयास किया लेकिन वो भी 7 रन बनाकर सुंदर का तीसरा शिकार बने और उनका कैच भी स्मिथ ने लपका। वहीं, ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या 12वें ओवर में फर्गयूसन की गेंद पर क्रिस्चियन को बाउंड्री के करीब कैच थमा बैठे और मुंबई को 75 के टीम स्कोर पर पांचवां झटका लग गया। इसके बाद भी ये विकेटों का पतन थमा नहीं। पारी के 15वें ओवर में शरदुल ठाकुर ने तीसरी गेंद पर कृणाल पांड्या (15) को क्रिस्चियन के हाथों कैच कराया और ओवर की अंतिम गेंद पर पार्थिव पटेल (52) को भी क्रिस्चियन के हाथों कैच करा दिया। वहीं, आठवां विकेट कर्ण शर्मा के रूप में गिरा जो उनादकट की गेंद पर धौनी के हाथों कैच आउट हो गए। नौवां विकेट मैक्लेंघन के रूप में गिरा और पुणे 9 विकेट पर 142 रन ही बना सकी। 

पुणे की तरफ से वॉशिंगटन सुंदर और शरदुल ठाकुर ने 3-3 विकेट लिए जबकि उनादकट और फर्गयूसन ने एक-एक विकेट हासिल किया। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.