नई दिल्ली, जेएनएन।  MI vs RR IPL 2020 Match: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 45वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस का सामना अबू धाबी के मैदान पर राजस्थान रॉयल्स से हुआ। इस मैच में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा चोट की वजह से बाहर हैं। ऐसे में किरोन पोलार्ड लगातार दूसरी बार कप्तानी करने उतरे। उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मुंबई ने हार्दिक पांड्या की तूफानी फिफ्टी के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट के खोकर 195 रन बनाए। जवाब में राजस्थान ने 2 विकेट खोकर 18.2 ओवर में जीत का लक्ष्य हासिल किया।

IPL 2020 MI vs RR Match LIVE स्कोरकार्ड

राजस्थान की पारी, बेन स्टोक्स का धमाकेदार शतक

राजस्थान का पहला विकेट रॉबिन उथप्पा के तौर पर गिरा और वो 13 रन बनाकर जेम्स पैटिंसन की गेंद पर कैच आउट हो गए तो वहीं कप्तान स्टीव स्मिथ को भी पैटिनसन ने ही पवेलियन भेजा। स्मिथ 11 रन बनाकर पैटिनसन की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। इसके बाद मैदान पर आए संजू सैमसन ने स्टोक्स के साथ मिलकर पारी संभाली और मैच खत्म करके ही वापस लौटे। 

स्टोक्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 59 गेंद पर धमाकेदार शतक जमाया। उन्होंने 13 चौके और 3 छक्के लगाए। जबकि सैमसन ने 27 गेंद पर 4 चौके और 3 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। स्टोक्स 107 जबकि सैमसन 54 रन बनाकर नाबाद लौटे। 

मुंबई की पारी, पांड्या की फिफ्टी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस को पहला झटका पहले ही ओवर में लगा जब क्विंटन डिकॉक छक्का लगाने के बाद क्लीन बोल्ड हो गए। दूसरे विकेट के लिए इशान किशन और सूर्यकुमार यादव के बीच में 80 रन से ज्यादा की साझेदारी हुई, लेकिन जोफ्रा आर्चर के शानदार कैच के चलते वे 37 रन बनाकर आउट हो गए। तीसरे विकेट के रूप में सूर्यकुमार यादव आउट हुए, जो 26 गेंदों में 40 रन बनाकर आउट हुए। 

मुंबई को पांचवां झटका सौरभ तिवारी के रूप में लगा जो 25 गेंदों में 34 रन की पारी खेलकर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर बेन स्टोक्स के हाथों कैच आउट हुए। मुंबई की तरफ से हार्दिक पांड्या ने महज 20 गेंदों में तूफानी फिफ्टी ठोकी। हार्दिक पांड्या 60 और क्रुणाल पांड्या 3 रन बनाकर नाबाद रहे। 

इस मुकाबले के लिए मुंबई की टीम में एक बदलाव देखने को मिला है। पोलार्ड ने टॉस के दौरान बताया कि नैथन कुल्टर नाइल के स्थान पर प्लेइंग इलेवन में जेम्स पैटिंसन को जगह दी गई है। वहीं, राजस्थान की टीम बिना किसी बदलाव के उतरी है। चौथा झटका मुंबई को कप्तान किरोन पोलार्ड के रूप में लगा जो 6 रन बनाकर श्रेयस अय्यर की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए। 

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन

क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड (कप्तान), क्रुणाल पांड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह।

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन

बेन स्टोक्स, रोबिन उथप्पा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत और कार्तिक त्यागी।

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस