Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलिया की इस खिलाड़ी ने ली हैटट्रिक, भारतीय टीम को 36 रन से मिली हार

भारतीय महिला टीम को ट्राई सीरीज में लगातार तीसरी हार झेलनी पड़ी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 26 Mar 2018 03:39 PM (IST)Updated: Mon, 26 Mar 2018 06:49 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया की इस खिलाड़ी ने ली हैटट्रिक, भारतीय टीम को 36 रन से मिली हार
ऑस्ट्रेलिया की इस खिलाड़ी ने ली हैटट्रिक, भारतीय टीम को 36 रन से मिली हार

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ट्राई सीरीज में लगातार तीसरी हार झेलनी पड़ी। इस हार के बाद अब इस ट्राई सीरीज के फाइनल में पहुंचने की भारतीय टीम की उम्मीद लगभग खत्म हो चुकी है। वहीं इस सीरीज में ये ऑस्ट्रेलिया की ये दूसरी जीत है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 36 रन से हराया। ऑस्ट्रेलिया की जीत में इस टीम की तेज गेंदबाज मेगन शट का बेहतरीन योगदान रहा। उन्होंने हैटट्रिक लेकर भारतीय टीम की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। मेगन को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

loksabha election banner

इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बेथ मूनी (71) और इलिसे विलानी (61) की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट पर 186 रन बनाए। भारत को जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 187 रन का लक्ष्य दिया लेकिन मेजबान टीम इस लक्ष्य को हासिल करने में सफल नहीं हो पाई और 20 ओवर में 5 विकेट पर 150 का आंकड़ा ही छू पाई। भारतीय टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स रहीं जिन्होंने 46 गेंदों पर 8 चौकों की मदद से 50 रन बनाए। 

ऑस्ट्रेलिया की टीम को जीत दिलाने में टीम की तेज गेंदबाज मेगन शट ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 4 ओवर में 31 रन देकर 3 विकेट लिए। मेगन ने हैटट्रिक विकेट लेकर भारतीय टीम की कमर ही तोड़ दी और फिर भारतीय टीम के लिए जीत का लक्ष्य मुश्किल हो गया। मेगन ने अपना पहला शिकार ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना को बनाया। मंधाना सिर्फ 3 रन पर मेगन की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गईं। इसके बाद टीम की सीनीयर बल्लेबाज मिताली राज उनका शिकर बनीं जो बिना खाता खोले ही बोल्ड होकर पवेलियन लौट गईं। मेगन ने अपना तीसरी शिकार दिप्ती शर्मा को बनाया। दिप्ती सिर्फ 2 रन बनाकर वेलिंगटन के हाथों कैच आउट हो गईं। इसके बाद भारतीय बल्लेबाज अनुजा पाटिल (38) और पूजा वस्त्रकार (19) ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन इसमें उन्हें सफलता नहीं मिली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.