Move to Jagran APP

IND vs BAN: ट्राई सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने बांग्लादेश को 6 विकेट से हराया

भारत और बांग्लादेश के बीच निदाहास ट्रॉफी का दूसरा मैच कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में जारी है।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Thu, 08 Mar 2018 06:34 PM (IST)Updated: Fri, 09 Mar 2018 10:44 AM (IST)
IND vs BAN: ट्राई सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने बांग्लादेश को 6 विकेट से हराया
IND vs BAN: ट्राई सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने बांग्लादेश को 6 विकेट से हराया

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और बांग्लादेश के बीच ट्राई सीरीज़ का दूसरा मुकाबला खेला गया। भारत ने इस मैच में बांग्लादेश को 6 विकेट से हरा दिया। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। मैच की पहली पारी में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए। जवाब में 140 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 18.4 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत की ओर से शिखर धवन ने 55 रनों की बेहतरीन पारी खेली। मनीष पांडे 27 रन और दिनेश कार्तिक 2 रन बनाकर नाबाद लौटे।

loksabha election banner

फिर नहीं चला रोहित और ऋषभ का बल्ला

इस मैच में भी रोहित शर्मा 17 रन बनाकर मुस्तिफिजुर की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गये। इसके बाद बल्लेबाजी क्रम में प्रमोट कर भेजे गये ऋषभ पंत भी कुछ खास नहीं कर सके और 7 रन के निजी स्कोर पर रूबेल की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गये। इसके बाद रैना और धवन ने तीसरे विकेट के लिये 68 रन जोड़े जिसके बाद रैना (28) को रूबेल ने मेेहंदी हसन के हाथों कैच आउट करवाया। जीत के मुहाने पर पहुंच कर शिखर धवन (55) लिटन दास की गेंद पर तस्कीन अहमद के हाथों कैच आउट हुए।

धवन ने लगाया लगातार दूसरा अर्धशतक

ट्राइ सीरीज के दूसरे मैच में भी गब्बर का बल्ला जमकर बोला है। जब भारतीय टीम 140 रनों का पीछा करने उतरी तो हमेशा की तरह रोहित शर्मा फिर 17 रन बनाकर पवेलियन चलते बने ऐसे में मैच जिताने की पूरी जिम्मेदारी अपने ऊपर लेते हुए शिखर धवन ने एक बार फिर मैच जिताऊ पारी खेली। उन्होंने बेहतरीन पारी खेलते हुए 55 रन बनाए अपनी इस पारी में उन्होंने 43 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने 5 चौके और 2 छक्के लगाए। धवन ने पिछले मैच में भी मेजबान श्रीलंका के खिलाफ 90 रनों की शानदार पारी खेली थी।

भारतीय गेंदबाजों का बढ़िया प्रदर्शन 

भारत की ओर से जयदेव उनाद्कट ने सौम्य सरकार को आउट कर भारतीय टीम को पहली सफलता दिलाई। उन्होंने सौम्य सरकार को युजवेंद्र चहल के हाथों कैच आउट करवाया। सौम्य सरकार ने 12 गेंदों पर 14 रन बनाए। इसके बाद अभी टीम का स्कोर 35 रन ही पहुंचा था कि तभी तमीम इकबाल को शर्दुल ठाकुर ने उनाद्कट के हाथों कैच आउट करा दिया। तमीम ने 15 रन बनाए। इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज मुस्तफिकुर्रहमान को विजय शंकर ने दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट करवाया, यह उनके टी 20 करियर का पहला विकेट था। रहमान ने 18 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह को शर्दुल ठाकुर ने विजय शंकर के हाथों कैच आउट करवाया। वो 8 गेंदों पर मात्र 1 रन ही बना सके। इन दोनों बल्लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिये 35 रन जोड़े थे कि तभी जम चुके बल्लेबाज लिटोन दास को चहल ने रैना के हाथों कैच आउट करवा दिया, दास ने 30 गेंदों पर 34 रनों की पारी खेली। इसके उनाद्कट ने मेंहदी हसन को 3 रन के निजी स्कोर पर मनीष पांडे के हाथों कैच आउट करवाया। उनाद्कट ने अपने अगले ओवर में ही रहमान (30 रन) को कार्तिक के हाथों कैच आउट करवाया। इसी बीच 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर तेजी से रन चुराने के चक्कर में रूबेल रनआउट हो गये। तास्कीन अहमद 8 रन जबकि मुस्ताफिजुर रहमान एक रन बनाकर नाबाद रहे। 

भारत की तरफ से जयदेव उनादकट ने तीन, विजय शंकर ने दो जबकि शर्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.