Move to Jagran APP

खेल के दूसरे दिन भारत के खिलाफ द. अफ्रीका को कुल 142 रन की बढ़त मिली

भारत और द. अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच जारी है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 06 Jan 2018 01:44 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jan 2018 12:59 PM (IST)
खेल के दूसरे दिन भारत के खिलाफ द. अफ्रीका को कुल 142 रन की बढ़त मिली
खेल के दूसरे दिन भारत के खिलाफ द. अफ्रीका को कुल 142 रन की बढ़त मिली

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और द. अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका मजबूत स्थिति में दिख रहा है। केपटाउन में खेले जा रहे इस मुकाबले में भारतीय टीम पहली पारी में 209 रन पर सिमट गई। पहली पारी के आधार पर द. अफ्रीका को 77 रन की बढ़त हासिल हुई। इससे पहले द. अफ्रीका ने पहली पारी में पहले बल्लेबाजी करते हुए 286 रन बनाए थे। दूसरी पारी में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बल्लेबाजी करते हुए द. अफ्रीका ने 2 विकेट के नुकसान पर 65 रन बनाए। अब मेजबान टीम की कुल बढ़त 142 रन की हो गई है। फिलहाल क्रीज पर अमला 4 और रबादा 2 रन बनाकर खेल रहे हैं।  

loksabha election banner

पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भारत को पहली सफलता हार्दिक पांड्या ने दिलाई। उन्होंने ओपनर बल्लेबाज मार्कराम को 34 रन पर भुवनेश्वर कुमार के हाथों कैच आउट करवाया। मार्कराम ने पहले विकेट के लिए एल्गर के साथ मिलकर 52 रन की अहम साझेदारी की। इसके बाद एल्गर को भी हार्दिक पांड्या ने विकेटकीपर साहा के हाथों कैच आउट करवाया। एल्गर ने 25 रन बनाए।

शतक से चूके पांड्या, 93 रन बनाए

रोहित शर्मा 11 रन बनाकर रबाड़ा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। इसी के साथ द. अफ्रीका को दूसरे दिन का पहला विकेट भी मिल गया। लंच के बाद पहली ही गेंद पर फिलेंडर ने पुजारा (26) को स्लिप पर कैच आउट करवा कर द. अफ्रीका को पांचवीं सफलता दिला दी। इसके बाद फिलेंडर ने 12 रन पर खेल रहे अश्विन को भी विकेटकीपर डी कॉक के हाथों कैच आउट करवा कर भारत को छठा झटका दे दिया। डेल स्टेन ने साहा को खाता तक खोलने का मौका नहीं दिया और उऩ्हें एलबीड्ब्ल्यू आउट कर दिया। भुवनेश्वर कुमार 25 रन बनाकर आउट हुए उन्हें मोर्ने मॉर्कल ने डि कॉक के हाथों कैच करवाया। भुवनेश्वर ने पांड्या के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिये 99 रन जोड़े। हार्दिक पांड्या ने कमाल की पारी खेलते हुए 93 रन बनाए। हालांकि वो अपने दूसरे टेस्ट शतक से चूक गए लेकिन उनकी इस पारी ने भारत के लिए संजीवनी का काम किया। पांड्या को रबादा ने कैच आउट किया। उनका कैच डी कॉक ने विकेट के पीछे लपका। जसप्रीत बुमराह दो रन बनागर रबादा की गेंद पर एल्गर के हाथों कैच आउट हो गए। मो. शमी चार रन बनाकर नाबाद रहे।  

पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में भारत का पहला विकेट मुरली विजय के तौर पर गिरा। मुरली को फिलेंडर ने कैच आउट किया। उनका कैच एल्गर ने लपका और उन्होंने एक रन बनाए। शिखर धवन भी पहली पारी में फ्लॉप रहे और 16 रन बनाए। धवन को डेल स्टेन ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर दिया। कप्तान विराट कोहली भी 5 रन बनाकर मोर्न मोर्कल की गेंद पर विकेटकीपर डी कॉक को कैच थमा बैठे।

पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में द. अफ्रीकी गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया। फलेंडर और रबादा ने तीन-तीन जबकि स्टेन और मोर्कल ने दो-दो विकेट चटकाए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.