Move to Jagran APP

तीसरे दिन श्रीलंका पर हावी रही भारतीय टीम, विराट का दोहरा तो रोहित ने भी जड़ा नाबाद शतक

भारत और श्रीलंका के बीच नागपुर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म हो गया। भारत अब भी श्रीलंका से 384 रन आगे।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 26 Nov 2017 09:23 AM (IST)Updated: Sun, 26 Nov 2017 04:49 PM (IST)
तीसरे दिन श्रीलंका पर हावी रही भारतीय टीम, विराट का दोहरा तो रोहित ने भी जड़ा नाबाद शतक
तीसरे दिन श्रीलंका पर हावी रही भारतीय टीम, विराट का दोहरा तो रोहित ने भी जड़ा नाबाद शतक

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और श्रीलंका के बीच नागपुर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने एक विकेट के नुकसान पर 21 रन बना लिए हैं। फिलहाल मेहमान टीम 384 रन पीछे है। पहली पारी में भारत ने खेल के तीसरे दिन विराट के दोहरे शतक और फिर रोहित के नाबाद शतक के दम पर 6 विकेट पर 610 रन बनाकर पारी की घोषणा कर दी और श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में भारत ने 405 रन की विशाल बढ़त हासिल की। इससे पहले इससे पहले श्रीलंका ने पहली पारी में 205 रन बनाए थे।

loksabha election banner

जल्दी गिरा श्रीलंका का पहला विकेट

श्रीलंका की दूसरी पारी में भी शुरुआत काफी खराब रही और टीम के ओपनर बल्लेबाज समाराविक्रमा भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। फिलहाल क्रीज पर करुणारत्ने 11 रन और थिरिमाने 9 रन बनाकर नाबाद हैं। 

विराट का दोहरा शतक जबकि रोहित ने भी लगाया शतक

पहली पारी में जब भारतीय टीम बल्लेबाजी बल्लेबाजी के लिए उतरी तो टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल सिर्फ 7 रन पर पवेलियन लौट गए। उन्हें गामागे ने क्लीन बोल्ड कर दिया था। भारतीय के दूसरे ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय ने कमाल की पारी खेलते हुए 128 रन बनाए। उन्होंने दूसरे विकेट के लिए पुजारा के साथ 209 रन की साझेदारी की। विजय हेराथ की गेंद पर दिलरुवान परेरा के हाथों लपके गए।143 रन पर खेल रहे पुजारा को शनाका ने बोल्ड कर भारत को तीसरा झटका दिया। इस मैच में ने कोहली के साथ मिलकर 183 रन की साझेदारी की इसके साथ ही साथ पुजारा मौजूदा सीरीज़़ में 8 के 8 दिन बल्लेबाज़ी करने वाले खिलाड़ी हैं। लंच के बाद रहाणे 02 रन बनाकर दिलरुवान परेरा की गेंद पर करुणारत्ने को कैच थमा बैठे और भारत को लगा चौथा झटका। 213 रन बनाने के बाद विराट कोहली बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में थिरिमने द्वारा कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए। ये विराट कोहली का टेस्ट क्रिकेट में पांचवां दोहरा शतक रहा। अश्विन 5 रन बनाकर परेरा की गेंद पर आउट हो गए। रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक लगाया और 102 रन बनाकर नाबाद रहे। साहा एक रन पर नाबाद रहे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.