Move to Jagran APP

Ind vs SA: बारिश की वजह से भारत व साउथ अफ्रीका के बीच पहला टी 20 मैच रद

India vs South Africa भारत व साउथ अफ्रीका के बीच पहला टी 20 मैच धर्मशाला में बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 15 Sep 2019 06:14 PM (IST)Updated: Sun, 15 Sep 2019 10:00 PM (IST)
Ind vs SA: बारिश की वजह से भारत व साउथ अफ्रीका के बीच पहला टी 20 मैच रद
Ind vs SA: बारिश की वजह से भारत व साउथ अफ्रीका के बीच पहला टी 20 मैच रद

नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs SA 1st T20 match: टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी 20 सीरीज का पहला मुकाबला धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में खेला जाना था, लेकिन लगातार हो रही बारिश की वजह से इस मुकाबले को रद कर दिया गया। धर्मशाल में रविवार दोपहर एक बजे से ही लगातार बारिश होने लगी जो नहीं रुकी और इसके बाद ही ये फैसला लिया गया। इस मैच के रद होने के बाद दोनों देशों के बीच दो मुकाबले और खेले जाने हैं। दूसरा मैच अब 18 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा जबकि तीसरा मुकाबला 22 सितंबर को बेंगलुरु में खेला जाना है। भारत को अब टी 20 सीरीज पर कब्जा करने के लिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने दोनों मैच जीतने होंगे। 

loksabha election banner

धर्मशाला में 2015 यानी चार वर्ष पहले भारत और साउथ अफ्रीका के बीच इस मैदान पर एक मैच खेला गया था जिसमें टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी की थी और शतक लगाया था। टीम इंडिया के पास उस मैच में मिली हार का बदला लेने का पूरा मौका था। पर बारिश की वजह से विराट कोहली की अगुआई वाली टीम इंडिया इससे चूक गई। 

टी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ये चौथा मौका है जब भारत को कोई मैच रद हुआ है। सबसे पहले वर्ष 2012 में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का मैच रद हुआ था। इसके बाद 2015 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऐसा हुआ और फिर 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का टी 20 मैच रद हुआ था। इसके बाद अब यानी 2019 में धर्मशाला में इस तरह का वाकया हुआ। वैसे जब साउथ अफ्रीका पिछली बार यानी वर्ष 2015 में जब भारत दौरे पर आई थी उस बार भी एक मैच बारिश की वजह से रद कर दिया गया था। 

Abandoned T20I Matches For India

-vs NZ (2012)
-vs SA (2015)
-vs AUS (2017)
-vs SA (2019)

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.