मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। एशिया कप से तीसरे मुकाबले में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 91 रन से हराकर एक ऐतिहासिक जीत दर्ज की। अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और श्रीलंका के सामने 250 रन का अच्छा टारगेट रखा, जवाब में श्रीलंका की टीम केवल 158  रन पर ही सिमट गई। इसी के साथ 5 बार की चैंपियन श्रीलंका एशिया कप से बाहर हो गई। अफगानिस्तान की तरफ से नईब, मुजीब, राशीद खान और नबी को 2-2 विकेट मिले।

ऐसे सिमटी श्रीलंका की पारी

दूसरी पारी में जीत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम की शुरुआत काफी खराब रही। टीम के ओपनर बल्लेबाज कुशल मेंडिस अपना खाता भी नहीं खोल पाए। उन्हें मुजीब उर रहमान ने एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। श्रीलंका को दूसरा झटका धनंजय के रूप में लगा जो रन आउट होकर पवेलियन लौटे। इसके बाद रशीद खान ने अपने पहले ही ओवर में कुसल परेरा को बोल्ड कर श्रीलंका को तीसरा झटका दिया। नईब ने उपुल थरंगा को असगर के हाथों कैच आउट कर अपनी टीम को चौथी सफलता दिलाई। श्रीलंका को 5वां झटका सेहान जयसूर्या के रूप में लगा, जो रन आउट हुए।

इसके बाद मोहम्मद नबी ने श्रीलंका को सबसे बड़ा झटका देते हुए कप्तान एंजेलो मैथ्यूज को राशिद खान के हाथों कैच आउट करवाया। मुजीब रहमान ने शनाका को क्लीन बोल्ड कर अपनी टीम को 7वीं सफलता दिलाई। नबी ने अकिला धनंजय की गिल्लियां बिखेरते हुए अपनी टीम को 8वीं सफलता दिलाई। इसके बाद नईब ने तिसारा परेरा को आउट कर ना केवल श्रीलंका को 9वां झटका दिया बल्कि अपनी जीत भी सुनिश्चित कर ली। राशीद खान ने मलिंगा को एलबीडबल्यू आउट कर जीत की औपचारिकता पूरी की।

रहमत शाह ने खेली 72 रन की पारी

अफगानी टीम को पहला झटका अकिला धनंजय ने दिया, उन्होंने टीम के स्टार ओपनर शहजाद को एलबीडबल्यू आउट किया, इसके बाद इसी गेंदबाज ने अहसान्नुल्लाह को भी LBW कर अफगानिस्तान को दूसरा झटका दिया। इसके बाद जयसूर्या ने असगर अफगान को एलबीडबल्यू आउट कर अपनी टीम को तीसरी सफलता दिलाई। तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा ने रहमत शाह को आउट कर अपनी टीम को चौथी सफलता दिलाई। इसके बाद परेरा ने शाहिद को क्लीन बोल्ड कर 5वां सफलता दिलाई। मो. नबी को मलिंगा ने 15 रन पर थिसारा परेरा के हाथों कैच आउट करवा दिया। नजीबुल्लाह जरदान थिसारा परेरा की गेंद पर 12 रन पर क्लीन बोल्ड हो गए। गुलबदीन नैब 4 रन बनाकर थिसारा परेरा की गेंद पर धनंजय के हाथों लपके गए। राशिद खान 13 रन बनाकर थिसारा परेरा की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। मुजीब उर रहमान को थिसारा परेरा ने शून्य के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। 

इस मैच में थिसारा परेरा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए कुल पांच विकेट लिए। परेरा के अलावा अकीला धनंजय ने दो जबकि मलिंगा, चमीरा व शेहान जयसूर्या ने एक-एक विकेट लिए। 

श्रीलंका की टीम-

उपुल थरंगा, कुशल मेंडिस, कुशल परेरा, धनंजय डीसिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज, दसुन शनाका, थिसारा परेरा, सेहान जयसूर्या, अकीला धनंजय, लासिथ मलिंगा, दुष्मंथा चमीरा। 

अफगानिस्तान की टीम-

मो. शहजाद, अहसान्नुल्लाह जनथ, रहमत शाह, गुलबदीन नैब, हशमतउल्लाह शाहिदी, असगर अफगान, नजीबुल्लाह जरदान, मो. नबी, राशिद खान, आफताब आलम, मुजीब उर रहमान। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप