नई दिल्ली, जेएनएन। Maldives Women vs Bangladesh Women T20I Match Report: पहलें गेंदबाजों ने जी भरकर रन लुटाए। सामने वाली टीम ने 20 ओवर के मैच में 255 रन बोर्ड पर लगा दिए। इसके बाद जब 20 ओवर में पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा करवाने के बाद टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो महज 6 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। ऐसा किसी घरेलू नहीं, बल्कि अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच में हुआ है जो कि एक रिकॉर्ड है।

दरअसल, साउथ एशियन गेम्‍स में क्रिकेट को शामिल कर लिया गया है, जिसमें बांग्लादेश और मालदीव की महिलाओं के बीच टी20 इंटरनेशनल मैच खेला गया। 5 दिसंबर को नेपाल के पोखरा में खेले गए इस मुकाबले में बांग्लादेश महिला टीम की कप्तान सलमा खातून ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। बांग्लादेश को पहले दो झटके 19 रन पर लग गए, लेकिन इसके बाद बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने रनों की आंधी ला दी।

दो बल्लेबाजों ने ठोके शतक

बांग्लादेश की नंबर तीन की बल्लेबाज निगर सुल्ताना और फरगाना होक ने शानदार बल्लेबाजी और दोनों ने शतक जड़े। सुल्ताना 113 और फरगाना 110 रन बनाकर नाबाद रहीं। इसी के दम पर बांग्लादेश ने 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 255 रन बनाए। ऐसें मालदीव की टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो वो चारों खाने चित हो गई। मालदीव टीम की कोई भी बल्लेबाज 2 रन से ज्यादा नहीं बना पाई। यहां तक 8 बल्लेबाज बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए।

256 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी मालदीव की महिला टीम 12.1 ओवर में सिर्फ 6 रन बनाकर ढेर हो गई। मालदीव की ओर से सिर्फ तीन बल्लेबाजों ने मिलकर 4 रन बनाए, जिसमें सबसे ज्यादा 2 रन 10वें नंबर की बल्लेबाज शम्मा अली ने बनाए। वहीं, 2 रन अतिरिक्त के रूप में टीम के खाते में जुड़े। बांग्लादेश की रितू मौनी ने 3 ओवर में एक रन देकर 3 विकेट और सलमा खातून ने 3.1 ओवर में 1 रन देकर 3 विकेट झटके और मैच 249 रन से जीत लिया जो टी20 इंटरनेशनल का विश्व रिकॉर्ड है।

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस