Move to Jagran APP

पुणे वनडे में टीम इंडिया को मिली 6 विकेट से जीत, सीरीज़ में की 1-1 की बराबरी

भारत ने 6 विकेट से जीत पुणे वनडे।

By Bharat SinghEdited By: Published: Wed, 25 Oct 2017 01:03 PM (IST)Updated: Thu, 26 Oct 2017 11:22 AM (IST)
पुणे वनडे में टीम इंडिया को मिली 6 विकेट से जीत, सीरीज़ में की 1-1 की बराबरी
पुणे वनडे में टीम इंडिया को मिली 6 विकेट से जीत, सीरीज़ में की 1-1 की बराबरी

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पुणे में खेले गए दूसरे मैच को भारतीय टीम ने 6 विकेट से जीत लिया है। इस जीत के साथ 3 वनडे मैच की ये सीरीज़ 1-1 से बराबर हो गई है और अब कानपुर में होने वाला तीसरा मैच निर्णायक हो गया है। दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 09 विकेट खोकर 230 रन बनाए। भारतीय टीम ने 231 रन के लक्ष्य को 46 ओवर में 4 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। भारत की तरफ से धवन और कार्तिक ने अर्धशतक जमाए। कार्तिक 64 और धौनी 18 रन बनाकर नाबाद रहे। 

loksabha election banner

भारत के 4 लिकेट गिरे

रोहित शर्मा 07 रन बनाकर टीम साउथी की गेंद पर कॉलिन मुनरो को कैच थमा बैठे और भारत को लगा पहला झटका। 29 रन बनाकर विराट कोहली ग्रैंडहोम की गेंद पर विकेटकीपर लाथम को कैच थमा बैठे और न्यू़ज़ीलैंड को मिली दूसरी सफलता।68 रन बनाकर शिखर धवन एडम मिल्ने की गेंद पर रॉस टेलर को कैच दे बैठे और भारत को लगा तीसरा झटका। 30 रन पर खेल रहे पांड्या ने सेंटनर की गेंद पर एडम मिल्ने को कैच थमा बैठे।

ऐसे गिरे न्यूज़ीलैंड के 9 विकेट 

11 रन पर खेल रहे मार्टिन गुप्टिल भुवनेश्वर की गेंद पर विकेटकीपर महेंद्र सिंह धौनी को कैच थमा बैठे और भारत को मिली पहली सफलता। इसके बाद 03 रन पर खेल रहे कीवी कप्तान केन विलियमसन को बुमराह ने गुमराह करते हुए एलबीडब्ल्यू आउट कर न्यूज़ीलैंड को दूसरा झटका दे दिया।17 रन पर खेल रहे न्यूज़ीलैंड के दूसरे ओपनर कॉलिन मुनरो को भुवनेश्वर कुमार ने अपनी नकल बॉल पर चकमा देते हुए बोल्ड कर दिया। भुवी का ये दूसरा विकेट रहा। इसके बाद 21 रन पर खेल रहे रॉस टेलर ने हार्दिक पांड्या की गेंद से झेड़छाड़ की तो गेंद बल्ले का किनारा लेते हुए धौनी के दस्तानों में समा गई और भारत को मिली चौथी सफलता। 38 रन पर खेल रहे टॉम लाथम अक्षर पटेल की गेंद को समझने में नाकाम रहे और बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। इसी के साथ न्यूज़ीलैंड की आधी टीम भी आउट हो गई। 42 रन पर खेल रहे निकोलस को भुवनेश्वर ने बोल्ड कर भारत को छठी सफलता दिला दी। कॉलिन डी ग्रैंडहोम की 41 रन की पारी पर तब ब्रेक लग गया जब चहल की गेंद पर बुमराह ने ग्रैंडहोम का कैच पकड़ लिया। अगली ही गेंद पर चहल ने एड्म मिल्ने को शून्य पर एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को आठवीं सफलता दिला दी। सेंटनर 29 रन बनाकर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में बुमराह की गेंद पर कप्तान कोहली को कैच थमा बैठे और भारत को मिली नौवीं सफलता। भारत की तरफ से भुवी ने तीन तो बुमराह और चहल ने 2-2 शिकार किए। इसी के साथ अक्षर पटेल और पांड्या ने एक-एक विकेट लिए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.