नई दिल्ली, जेएनएन। MI vs SRH IPL 2020 इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 56वें मुकाबले में शारजाह में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेला गया। हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया। मुंबई ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 149 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद ने कप्तान डेविड वार्नर और रिद्धिमान साहा के नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर 17वें ओवर में 10 विकेट से जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही हैदराबाद प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बनीं। कोलकाता की टीम को प्लेऑफ से बाहर होना पड़ा।

हैदराबाद की दमदार शुरुआत, वार्नर और साहा का अर्धशतक

लक्ष्य का पीछा करने उतरे हैदराबाद के लिए कप्तान डेविड वार्नर और रिद्धिमान साहा ने दमदार शुरुआत की। दोनों ही बल्लेबाज ने बिना कोई विकेट खोए टीम के स्कोर को 100 रन के पार पहुंचाया। वार्नर ने 35 गेंद पर 6 चौके और 1 छक्के की मदद से अर्धशतक पूरा किया। वहीं साहा ने 34 गेंद पर अपने पचास रन पूरे किए। साहा ने इसके लिए 7 चौके लगाए। 

साहा और वार्नर ने टीम को जीत तक पहुंचाया और प्लेऑफ में हैदराबाद की टीम ने शान से जगह बनाई। 10 विकेट की बड़ी जीत में कप्तान वार्नर ने 58 गेंद पर 85 रन का योगदान दिया जबकि साहा ने 45 गेंद पर 58 रन की नाबाद पारी खेली

मुंबई की पारी, नहीं चले रोहित शर्मा

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए। रोहित शर्मा को संदीप शर्मा ने अपना शिकार बनाया और 4 रन पर डेविड वार्नर ने उनका कैच लपक लिया। ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने टीम के लिए 25 रन का योगदान दिया और वो भी संदीप शर्मा की गेंद पर कैच आउट हो गए। सूर्यकुमार यादव 36 रन बनाकर शाहबाज नदीम की गेंद पर साहा के हाथों स्टंप आउट हुए तो वहीं क्रुणाल पांड्या बिना कोई रन बनाए नदीम की गेंद पर ही अपना विकेट गंवा बैठे। 

मुंबई का पांचवां विकेट सौरव तिवारी के रूप में गिरा और राशिद खान ने उन्हें एक रन पर साहा के हाथों कैच आउट करवा दिया। संदीप शर्मा ने इशान किशन को अपना तीसरा शिकार बनाया और वो 33 रन बनाकर संदीप शर्मा की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। नाथन कुल्टर नाइल एक रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर आउट हुए। पोलार्ड 41 रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर आउट हुए। पैटिनसन 4 और धवल 3 रन बनाकर नाबाद रहे। 

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा फिट होकर आज के मैच में वापसी कर रहे हैं। राजस्थान की टीम एक बदलाव के साथ उतरी है जबकि मुंबई ने तीन बदलाव किए हैं। अभिषेक शर्मा की जगह टीम में प्रियम गर्ग को शामिल किया गया है। मुंबई में कप्तान रोहित ने जयंत यादव की जगह ली है। जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट को आराम दिया गया है उनकी जगह धवल कुलकर्णी और जेम्स पैटिंसन प्लेइंग इलेवन में आए हैं। 

मुंबई का प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरव तिवारी, इशान किशन, क्रुणाल पांड्या, कीरोन पोलार्ड, नाथन कुल्टर नाइल, राहुल चाहर, जेम्स पैटिंसन, धवल कुलकर्णी

हैदराबाद का प्लेइंग इलेवन 

डेविड वार्नर (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, शाहबाज नदीम, संदीप शर्मा, टी नटराजन

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप