नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में चौथे दिन भारत को 10 विकेट की करारी हार मिली। भारतीय टीम दूसरी पारी में महज 191 रन पर ऑलआउट हो गई और न्यूजीलैंड को 9 रन का लक्ष्य मिला। 1.4 ओवर में जीत के लिए मिले 9 रन बनाकर न्यूजीलैंड ने 10 विकेट से जीत हासिल करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला वेलिंग्टन में खेला गया। मैच के चौथे दिन भारत ने अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट पर 144 रन से आगे खेलना शुरू किया। भारत की दूसरी पारी महज 191 रन पर सिमट गई और न्यूजीलैंड को जीत के लिए महज 9 रन का लक्ष्य मिला। 

चौथे दिन भारत को पहला झटका अजिंक्य रहाणे के रूप में लगा। ट्रेंट बोल्ट ने रहाणे को 29 रन के स्कोर पर विकेट के पीछे कैच करवाया । वहीं हनुमा विहारी का विकेट टीम साउथी ने हासिल किया। उन्होंने 15 रन पर खेल रहे हनुमा को बोल्ड कर वापस भेजा। दिन में तीसरा झटका भारत को आर अश्विन के रूप में लगा जब वो 4 रन बनाकर टिम साउथी की गेंद पर LBW आउट हुए। 

रिषभ पंत के साथ टिककर बल्लेबाजी कर रहे इशांत शर्मा का विकेट कॉलिन डि ग्रांडहोम ने हासिल किया। 21 गेंद पर 12 रन बनाकर खेल रहे इशांत को ग्रांडहोम ने LBW किया। रिषभ पंत साउथ की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में 25 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद जसप्रीत बुमराह को शून्य पर आउट कर साउथी ने पारी में पांचवां विकेट हासिल किया। 

मैच के तीसरे दिन न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 348 रन बनाए और भारत के खिलाफ पहली पारी के आधार पर 183 रन की बढ़त हासिल की। भारत की पूरी टीम पहली पारी में महज 165 रन पर ढेर हो गई थी।

 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस