तिरुअनंतपुरम, प्रेट्र। ओपनर कुणाल चंदेला (125 रन, 219 गेंद) और नीतिश राणा (114 रन, 164 गेंद) के शतकों की मदद से दिल्ली ने रणजी ट्रॉफी ग्रुप-ए के मैच में केरल के खिलाफ मैच सम्मान के साथ ड्रॉ कराया। केरल ने पहली पारी नौ विकेट पर 525 रनों पर घोषित की थी। जवाब में दिल्ली की पहली पारी 142 रनों पर सिमट गई थी। फॉलोऑन खेलते हुए दिल्ली ने चौथे दिन दूसरी पारी की शुरुआत एक विकेट पर 142 रनों से की। गुरुवार को मैच समाप्ति तक दिल्ली ने 112 ओवर में चार विकेट पर 395 रन बनाए।

अनुज रावत (87) और चंदेला ने पहले विकेट के लिए 130 रनों की भागीदारी की। इसके बाद चंदेला और राणा के बीच चौथे विकेट के लिए 118 रनों की अहम साझेदारी हुई। सुबह केरल की पहली पारी के हीरो रहे स्पिनर जलज सक्सेना ने दिल्ली के कप्तान ध्रुव शौरी (20) को सस्ते में आउट कर अपनी टीम को अहम सफलता दिलाई। इसके बाद चंदेला और राणा ने दिल्ली का दबदबा बनाया। मैच समाप्ति के समय जोंटी सिंधू (नाबाद 30) और ललित यादव (नाबाद 13) क्रीज पर थे। अब दिल्ली का अगला मुकाबला आंध्रप्रदेश से 17 दिसंबर को शुरु होगा।

पंजाब ने राजस्थान को 10 विकेट से हराया

पंजाब ने रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप-ए के मैच में राजस्थान को 10 विकेट से पराजित किया। राजस्थान के पहली पारी में 257 रनों के जवाब में पंजाब ने पहली पारी में 358 रन बनाए थे। राजस्थान की दूसरी पारी 168 रनों पर सिमटी थी और पंजाब को 68 रनों का लक्ष्य मिला था। पंजाब ने 11.4 ओवर में बिना किसी नुकसान के लक्ष्य पा लिया। पंजाब के लिए सनवीर सिंह ने 42 गेंदों पर नाबाद 26 रन, जबकि दूसरे छोर पर शुभमन गिल ने 28 गेंदों पर नाबाद 36 रनों की पारी खेली। इस जीत से पंजाब को सात अंक मिले, जबकि राजस्थान को कोई अंक नहीं मिला।

हरियाणा की विशाल जीत

हरियाणा ने रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप-सी के मैच में महाराष्ट्र को पारी और 68 रनों से करारी शिकस्त दी। हरियाणा ने पहली पारी में 401 रन बनाए थे, जिसके जवाब में महाराष्ट्र की पहली पारी 247 रनों पर सिमटी थी। फॉलोऑन खेलते हुए महाराष्ट्र की टीम दूसरी पारी में 29 ओवर में 86 रनों के शर्मनाक स्कोर पर सिमट गई। कप्तान नौशाद शेख (27) शीर्ष स्कोरर रहे। हर्षल पटेल ने पांच विकेट चटकाए और मैन ऑफ द मैच चुने गए। उन्होंने पहली पारी में भी चार विकेट लिए थे।

उत्तर प्रदेश व रेलवे के बीच मुकाबला ड्रॉ

उत्तर प्रदेश और रेलवे के बीच रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप-बी का मैच ड्रॉ के रूप में समाप्त हुआ। पहली पारी की बढ़त से रेलवे को तीन अंक मिले, जबकि उत्तर प्रदेश को एक अंक से संतोष करना पड़ा। रेलवे ने पहली पारी में 253 रन बनाए थे जिसके जबाव में उत्तर प्रदेश की पहली पारी 175 रनों पर सिमटी थी। रेलवे ने दूसरी पारी में 270 रन बनाते हुए उत्तर प्रदेश को 349 रनों का लक्ष्य दिया था। लक्ष्य का पीछा करते हुए अंतिम दिन उत्तर प्रदेश ने 21 ओवर में दो विकेट पर 62 रन बनाए। दूसरी पारी में शतक लगाने वाले रेलवे के दिनेश मोर मैन ऑफ द मैच चुने गए।

 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस