Move to Jagran APP

KKR vs DC IPL 2022: दिल्ली ने कोलकाता को 4 विकेट से हराकर थमाई 5वीं हार

KKR vs DC इंडियन प्रीमियर लीग के 41वें मैच में वानखेड़े के मैदान पर दिल्ली ने कोलकाता को 4 विकेट से हरा दिया है। कोलकाता की ये लगातार 5वीं हार है। दिल्ली ने आवश्यक 147 रन 6 विकेट खोकर बना लिए।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Thu, 28 Apr 2022 05:59 PM (IST)Updated: Fri, 29 Apr 2022 06:56 AM (IST)
KKR vs DC IPL 2022: दिल्ली ने कोलकाता को 4 विकेट से हराकर थमाई 5वीं हार
IPL 2022 दिल्ली ने कोलकाता को हराया (डिजिटल फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क KKR vs DC: इंडियन प्रीमियर लीग के 41वें मैच में दिल्ली ने वानखेड़े के मैदान पर कोलकाता को 4 विकेट से हरा दिया है। दिल्ली को जीत के लिए 147 रन चाहिए थे जो उसने 6 गेंद शेष रहते बना लिए। दिल्ली की तरफ से डेविड वार्नर ने 42 और पावेल ने 33 रनों की शानदार पारी खेली। इससे पहले दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कोलकाता की तरफ से एरान फिंच और वेंकटेश अय्यर ने पारी की शुरुआत की लेकिन जल्दी ही दोनों आउट हो गए। कोलकाता ने नीतीश राणा के अर्धशतकीय पारी और श्रेयस अय्यर के 42 रनों की मदद से दिल्ली के सामने 9 विकेट खोकर 146 रन बनाए।

loksabha election banner

दिल्ली की पारी, वार्नर और पावेल की अच्छी पारी

147 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली के लिए शुरुआत अच्छी नहीं रही और पारी की पहली गेंद पर उसने पृथ्वी शा का विकेट गंवा दिया। उन्हें उमेश यादव ने अपनी ही गेंद पर कैच किया। दिल्ली को दूसरा झटका मार्श के रूप में लगा, उन्हें हर्षित राणा ने वेंकटेश के हाथों कैच कराया। उन्होंने 13 रन बनाए। दिल्ली को तीसरा झटका वार्नर के रूप में लगा। वे अर्धशतक से चूक गए और 42 रन के स्कोर पर उमेश की गेंद पर नरेन को कैच थमा बैठे। 11वें ओवर की आखिरी गेंद पर ललित यादव आउट हुए। उन्हें नरेन ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। अगली गेंद पर ही दिल्ली ने कप्तान पंत का विकेट गंवा दिया। उन्हें उमेश ने इंद्रजीत के हाथों कैच कराया। वे केवल 2 रन बना पाए। छठे विकेट के रूप में अक्षर पटेल रन आउट हुए। उन्होंने 24 रन की पारी खेली।

कोलकाता की पारी, नीतीश राणा का अर्धशतक

कोलकाता की तरफ से एरान फिंच और वेंकटेश अय्यर ने पारी की शुरुआत की लेकिन दूसरे ओवर के तीसरे ही गेंद पर दिल्ली की तरफ से डेब्यू कर रहे चेतन सकारिया ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। उन्होंने 3 रन बनाए। कोलकाता को दूसरा झटका वेंकटेश अय्यर के रूप में लगा, उन्हें 6 रन के स्कोर पर अक्षर पटेल ने चेतन सकारिया के हाथों कैच कराया। तीसरे विकेट के रूप में डेब्यू कर रहे बाबा इंद्रजीत आउट हुए। उन्होंने 6 रन बनाए। उन्हें कुलदीप ने पावेल के हाथों कैच कराया।

इसी ओवर में कुलदीप ने सुनील नरेन को भी आउट कर दिया। कोलकाता को 5वां झटका कप्तान अय्यर के रूप में लगा उन्हें 42 रन के स्कोर पर कुलदीप ने पंत के हाथों कैच करवाया। इसी ओवर में कुलदीप ने रसेल को भी स्टंप करा दिया। वे खाता भी नहीं खोल पाए। 7वें विकेट के रूप में रिंकू सिंह को मुस्तफिजुर ने पावेल के हाथों कैच कराया, उन्होंने 23 रन बनाए। 8वां झटका नीतीश राणा के रूप में लगा, उन्होंने 57 रन बनाए। उन्हें मुस्तफिजूर ने चेतन सकारिया के हाथों कैच कराया। अगली ही गेंद पर उन्होंने साउदी को क्लीन बोल्ड कर दिया।

दिल्ली दो और कोलकाता में तीन बदलाव

दिल्ली दो जबकि कोलकाता की टीम 3 बदलाव के साथ इस मैच में उतरी। दिल्ली ने खलील अहमद और सरफराज के स्थान पर चेतन सकारिया और मिचेल मार्श को शामिल किया जबकि कोलकाता ने बाबा इंद्रजीत, एरान फिंच और हर्षित राणा को मौका दिया।

दिल्ली की प्लेइंग इलेवन-

पृथ्वी शा, डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, रिषभ पंत (विकेटकीपर, कप्तान), ललित यादव, रोवमैन पावेल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया।

कोलकाता की प्लइंग इलेवन-

एरोन फिंच, सुनील नरेन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा, वेंकटेश अय्यर, बाबा इंद्रजीत (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, उमेश यादव, टिम साउदी, हर्षित राणा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.