चेन्नई, पीटीआइ। विजय हजारे ट्रॉफी में रविवार के मुकाबले में उत्तराखंड की टीम ने मेघालय के खिलाफ दमदार जीत दर्ज की। इसके अलावा बंगाल ने सर्विसेज की टीम को हराया तो वहीं सौराष्ट्र की टीम के खिलाफ जुम्मू कश्मीर को हार मिली। उत्तराखंड के जय बिष्टा ने धमाकेदार 141 रन की पारी खेल टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

सलामी बल्लेबाज जय बिष्टा की 141 रन की शानदार पारी से उत्तराखंड ने रविवार को यहां विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप मैच में मेघालय पर छह विकेट से जीत दर्ज की। बिष्टा ने इस पारी के दौरान 119 गेंद का सामना करते हुए 18 चौके और तीन छक्के जड़े। जीत के लिए 243 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बिष्टा और कप्तान कुणाल चंदेला (80 गेंद में 55 रन) ने 142 गेंद में दूसरे विकेट के लिए 126 रनों की साझेदारी निभाई। हालांकि बिष्टा का विकेट लक्ष्य से आठ रन पहले ही गिर गया। लेकिन उत्तराखंड ने 5.5 ओवर रहते जीत हासिल कर ली। इससे पहले आर संजय यादव के 81 रन की मदद से

बंगाल ने सर्विसेज को हराया :

एक अन्य मैच में बंगाल ने सर्विसेज पर 70 रन की जीत से ईडन गार्डेस पर अपना अभियान शुरू किया। सैयद मुश्ताक अली टी-20 के ग्रुप चरण से बाहर होने वाली बंगाल ने कैफ अहमद (75) और अनुष्टुप मजूमदार (58) के अर्धशतकों से छह विकेट पर 315 रन बनाए। इसके बाद गेंदबाजों की बदौलत सर्विसेज को 49.4 ओवर में 245 रन पर समेट दिया। बंगाल के तेज गेदबाजों की तिकड़ी इशान पोरेल, मुकेश कुमार और आकाश दीप ने दो-दो विकेट हासिल किए। बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज अहमद को भी दो विकेट मिले।

जम्मू कश्मीर हारा :

वहीं, सौराष्ट्र ने जम्मू कश्मीर को तीन विकेट से हरा दिया। जम्मू कश्मीर ने निर्धारित ओवर में नौ विकेट पर 279 रनों का स्कोर खड़ा किया। टीम के लिए शुभम खजूरिया ने सर्वाधिक 68 रन बनाए। जवाब में चिराग सैनी की नाबाद 93 रनों की पारी की मदद से सौराष्ट्र ने यह मैच तीन विकेट से जीत लिया। सौराष्ट्र ने पांच गेंद शेष रहते सात विकेट पर 283 रन बनाए। जम्मू कश्मीर के लिए विवरांत शर्मा (2/33) सबसे किफायती गेंदबाज रहे।

मेघालय ने 50 ओवर में छह विकेट पर 242 रन का स्कोर खड़ा किया।

 

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप