नई दिल्ली, जेएनएन। त्रिकोणीय टी-20 सीरीज में आयरलैंड ने स्कॉटलैंड को रनों से हरा दिया है। यह मुकाबला डेवेंटर में खेला गया था। इस मैच को 46 रन से जीतकर ऑयरलैंड ने त्रिकोणीय सीरीज में अपनी पहली जीत हासिल की है। इस मैच में आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ऑयरलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 205 रन का विशाल स्कोर बनाया। आयरलैंड की ओर से कप्तान गैरी विल्सन, एंडी बैल्बर्नी और पॉल स्टर्लिंग ने अर्धशतक लगाए।

ऑयरलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 25 रन के स्कोर पर टीम को पहला झटका लगा जब जेम्स शैनन 5 रन बनाकर इवांस के शिकार बने। इसके बाद पॉल स्टर्लिंग ने 29 गेंदों पर ताबड़तोड़ 51 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को संकट से उबारा इसके बाद स्टर्लिंग सातवें ओवर में लेस्क का शिकार बने। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए सिमी सिंह भी बिना खाता खोले आउट हो गए। इस बीच एंडी बैल्बर्नी एक छोर पर डटे रहे और कप्तान गैरी विल्सन के साथ चौथे विकेट के लिए 91 रनों साझेदारी कर मैच में वापसी की नाकाम कोशिश की। बैल्बर्नी ने 40 गेंदों में 74 रन बनाए और कप्तान विल्सन ने 38 गेंदों में 58 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया। गेंदबाजी में स्कॉटलैंड की ओर से एलिस्डेयर इवांस ने 51 रन देकर 2 विकेट हासिल किए, वहीं माइकल लीस्क और अपना पहला मैच खेल रहे स्टुअर्ट व्हिटिन्घम ने एक-एक सफलता मिली।

206 रनों के भारी लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्कॉटलैंड की टीम ने पहले विकेट के लिए 6.5 ओवर में 65 रनों की मजबूत साझेदारी की लेकिन पहला विकेट गिरने के बाद स्कॉटलैंड की रनगति धीमी पड़ गई और स्कोर 12 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 100 रन था। ऑयरलैंड ने धीरे-धीरे मैच पर अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया और स्कॉटलैंड को 20 ओवर में महज 159 रनों पर ही समेट दिया।

अब तक त्रिकोणीय सीरीज के तीन मैचों के बाद नीदरलैंड्स चार अंकों के साथ टूर्नामेंट में शीर्ष स्थान पर बनी हुई है जबकि आयरलैंड 2 अंको के साथ दूसरे स्थान पर और स्कॉटलैंड बिना खाता खोले तीसरे स्थान पर काबिज है। इस जीत के साथ ही नीदरलैंड्स ने भी प्वाइंट्स टेबल में अपना खाता खोला इसके पहले उसे नीदरलैंड्स से लगातार दो मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Ravindra Pratap Sing

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप