नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन का 29वां मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए मयंक अग्रवाल के 99 रन की पारी के दम पर पंजाब ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 166 रन बनाए। जवाब में दिल्ली ने 17.4 ओवर में 3 विकेट खोलक जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही अंक तालिका में भी टीम टॉप पर पहुंच गई है।

IPL 2021 PBKS vs DC Match LIVE स्कोरकार्ड

दिल्ली की पारी, 167 रन का लक्ष्य

पंजाब की तरफ से मिले 167 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम की नियमित जोड़ी पृथ्वी शॉ और शिखर धवन मैदान पर उतरे। शानदार फॉर्म में चल रही इस ओपनिंग जोड़ी ने पावरप्ले में बिना विकेट गंवाए 63 रन जोड़ डाले। पिछले मैच के स्टार हरप्रीत बराड़ ने पृथ्वी शॉ को 39 रन के स्कोर पर बोल्ड कर वापस भेजा। 25 रन के स्कोर पर स्टीव स्मिथ मेरिडेथ की गेंद पर डेविड मालान को कैच दे बैठे।

टीम को तीसरा झटका कप्तान रिषभ पंत के रूप में लगा। क्रिस जॉर्डन की गेंद पर 14 रन के स्कोर पर वह मयंक अग्रवाल को कैच दे बैठे।

पंजाब की पारी, मयंक की फिफ्टी

टॉस हारकर बल्लेबाजी के लिए उतरी पंजाब की टीम को पहला झटका प्रभसिमरन के रूप में लगा जो 16 गेंदों में 12 रन बनाकर कगिसो रबादा का शिकार बने। उनका कैच स्टीव स्मिथ ने पकड़ा। दूसरा झटका क्रिस गेल के रूप में लगा जो रबादा की गेंद पर 13 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड हो गए। तीसरा झटका पंजाब को डेविड मलान के रूप में लगा जो 26 गेंदों में 26 रन बनाकर अक्षर पटेल की गेंद पर बोल्ड हो गए।

पंजाब को चौथा झटका दीपक हुड्डा के रूप में लगा जो 1 गेंद में एक रन बनाकर रन आउट हो गए। मयंक अग्रवाल ने 37 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। पांचवीं सफलता दिल्ली को आवेश खान ने दिलाई। उन्होंने शाहरुख खान को शिमरोन हेटमायर के हाथों कैच आउट कराया। छठा विकेट क्रिस जॉर्डर के तौर पर पंजाब का गिरा, जो 2 रन बनाकर कगिसो रबादा का शिकार बने

इस मैच के लिए पंजाब की टीम को दो बदलाव करने पड़े हैं। कप्तान केएल राहुल इस मैच के लिए मौजूद नहीं है। ऐसे में मयंक अग्रवाल को उनकी जिम्मेदारी संभालनी पड़ी है। वे पिछले मैच में नहीं खेल पाए थे। ऐसे में केएल की जगह मयंक आए हैं और निकोलस पूरन के स्थान पर डेविड मलान को मौका मिला है। 

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन

मयंक अग्रवाल (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर) क्रिस गेल, डेविड मलान, दीपक हुड्डा, शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, क्रिस जॉर्डन, रिले मेरेडिथ, रवि बिश्नोई और मोहम्मद शमी।

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन

पृथ्वी शॉ, शिखर धन, स्टीव स्मिथ, रिषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, ललित यादव, कगिसो रबादा, इशांत शर्मा और आवेश खान।

आज यानी रविवार 2 मई से आइपीएल के इस नए सीजन में दूसरे फेज के मुकाबले शुरू हो रहे हैं, जिसमें दूसरी बार हर टीम को हर टीम से भिड़ना होगा। इससे पहले भी दोनों टीमों के बीच मैच खेला जा चुका है, जिसमें दिल्ली की टीम को जीत मिली थी। ऐसे में पंजाब की टीम हिसाब बराबर करना चाहेगी।

PBKS vs DC Head to Head

पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अब तक आइपीएल के इतिहास में 27 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से 15 मुकाबले पंजाब की टीम ने जीते हैं, जबकि 12 बार बाजी दिल्ली की टीम ने मारी है। इस सीजन में भी एक मैच दोनों टीमों के बीच खेला जा चुका है। उस मैच में पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। दिल्ली और पंजाब के बीच खेले गए पिछले पांच मैचों की बात करें तो दिल्ली को तीन मैचों में जीत मिली है, जबकि दो मैच ही पंजाब की टीम जीतने में सफल हुई है। ऐसे में ये मुकाबला दिलचस्प होने वाला है।

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप