नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2021 MI vs RR Match: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का 24वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और राजस्थान को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम ने मुंबई के खिलाफ 20 ओवर में 4 विकेट पर 171 रन बनाए। जवाब में क्विंटन डिकॉक के अर्धशतक के दम पर टीम ने 3 विकेट खोकर 18.3 ओवर में लक्ष्य हासिल किया। 

स्कोर देखने के लिए क्लिक करें

मुंबई की पारी, डिकॉक का अर्धशतक

राजस्थान से मिले 172 रन के लक्ष्य का पीछा करने मुंबई के लिए कप्तान रोहित शर्मा के साथ क्विंटन डिकॉक पारी की शुरुआत करने उतरे। पावरप्ले के आखिरी ओवर में क्रिस मौरिस ने रोहित को चेतन साकरिया के हाथों 14 रन पर कैच करवाया। 16 रन पर बल्लेबाजी कर रहे सूर्यकुमार को मौरिस ने अपना दूसरी शिकार बनाया। डिकॉक ने एक छोर को संभाले रखा और 35 गेंद पर 5 चौके और 2 छक्के की मदद से अर्धशतक पूरा किया। 

क्रुणाल पांड्या को 39 रन के स्कोर पर मुस्तफिजुर रहमान ने बोल्ड कर वापस भेजा। डिकॉक ने 50 गेंद पर 70 रन की नाबाद पारी खेली जिसमें 6 चौके और 2 छक्के लगाए। राजस्थान की तरफ से क्रिस मौरिस ने दो जबकि मुस्तफिजुर ने एक विकेट हासिल किया।

राजस्थान की पारी, संजू व बटलर की अच्छी पारी

जोस बटलर ने यशस्वी जयसवाल के साथ मिलकर राजस्थान को अच्छी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट लिए 66 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को राहुल चाहर ने बटलर को 41 रन पर आउट करके तोड़ दिया। यशस्वी जयसवाल को राहुल चाहर ने 32 रन पर आउट किया। कप्तान संजू सैमसन ने 27 गेंदों पर 43 रन की पारी खेली, लेकिन उनकी पारी का अंत ट्रेंट बोल्ट ने उन्हें क्लीन बोल्ड करके किया। शिवम दूबे 35 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर उन्हीं के द्वारा कैच आउट हुए। डेविड मिलर ने 7 रन जबकि रेयान पराग ने 8 रन की नाबाद पारी खेली। 

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, नाथन कूल्टर लाइल, राहुल चाहर, जयंत यादव, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट। 

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन

जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), डेविड मिलर, शिवम दुबे, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मौरिस, जयदेव उनादकट, मुस्ताफिजुर रहमान और चेतन सकारिया।

मुंबई इंडियंस ने किया एक बदलाव-

राजस्थान के खिलाफ इस मैच में के लिए मुंबई की टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया। ईशान किशन को इस मैच के लिए अंतिम ग्यारह में शामिल नहीं किया गया और उनकी जगह टीम में नाथन कूल्टर नाइल शामिल किए गए। इस मैच के लिए राजस्थान की टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया। 

MI vs RR Head to head

आइपीएल के इतिहास में अभी तक मुंबई और राजस्थान के बीच 23 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से 11 मुकाबले मुंबई इंडियंस ने जीते हैं, जबकि इतने ही मैचों में राजस्थान रॉयल्स ने बाजी मारी है। एक मैच बेनतीजा रहा है। आइपीएल के ओवरऑल रिकॉर्ड को देखें तो दोनों टीमें एक-दूसरे को हमेशा टक्कर देती आ रही हैं, लेकिन पिछले 6 मैचों की बात करें तो राजस्थान ने मुंबई की टीम को 5 बार हराया है। सिर्फ एक बार ही मुंबई की टीम राजस्थान के खिलाफ मुकाबला जीतने में सफल रही है। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप