Move to Jagran APP

IPL 2021 CSK vs RR: सीएसके को रायल अंदाज में राजस्थान ने हराया, प्लेआफ की उम्मीद कायम रखी

IPL 2021 CSK vs RR सीएसके और राजस्थान के बीच आइपीएल का 47वां मुकाबला खेला गया। इस मैच में चेन्नई ने राजस्थान को जीत के लिए 190 रन का लक्ष्य दिया जिसे इस टीम ने शिवम दूबे और यशस्वी की अर्धशतकीय पारी के दम पर आसानी से हासिल कर लिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 02 Oct 2021 05:08 PM (IST)Updated: Sun, 03 Oct 2021 08:45 AM (IST)
IPL 2021 CSK vs RR: सीएसके को रायल अंदाज में राजस्थान ने हराया, प्लेआफ की उम्मीद कायम रखी
राजस्थान रायल्स के खिलाड़ी जश्न मनाते हुए (फोटो- एएनआई)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। IPL 2021 CSK vs RR 47th match: आइपीएल 2021 का 47वां मुकाबला अबु धाबी में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रायल्स के बीच खेला गया। इस मैच में राजस्थान टीम के कप्तान संजू सैमसन ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। चेन्नई सुपर किंग्स ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए रितुराज गायकवाड़ के शतक के दम पर 20 ओवर में 4 विकेट पर 189 रन बनाए। रितुराज गायकवाड़ 60 गेंदों में 9 चौके और 5 छक्के जड़ते हुए 101 रन बनाकर नाबाद लौटे। उनके साथ 15 गेंदों में नाबाद 32 रन की पारी रवींद्र जडेजा ने भी खेली।

loksabha election banner

राजस्थान के सामने जीत के लिए 190 रन का लक्ष्य रखा गया था। इसके जवाब में राजस्थान की टीम ने यशस्वी जयसवाल और शिवम दूबे की अर्धशतकीय पारी के दम पर 17.3 ओवर में 3 विकेट पर 190 रन बनाए और मैच को 7 विकेट से जीत लिया। इस जीत के साथ राजस्थान ने प्लेआफ में पहुंचने की अपनी उम्मीद कायम रखी। राजस्थान की ये पांचवीं जीत रही और इस टीम के 10 अंक हो गए हैं। इस जीत के साथ ये टीम अब अंकतालिका में छठे नंबर पर आ गई। वहीं सीएसके पहले ही प्लेआफ में पहुंच चुकी है और वो 18 अंक के साथ अंकतालिका में पहले नंबर पर है। 

राजस्थान की पारी, यशस्वी जयसवाल व शिवम दूबे के अर्धशतक

यशस्वी जयसवाल और इविन लुइस ने राजस्थान को बेहतरीन शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को शार्दुल ठाकुर ने लुइस को 27 रन पर आउट करके तोड़ा। यशस्वी जयसवाल ने शानदार 50 रन की पारी खेली और केएम आसिफ की गेंद पर धौनी के हाथों कैच आउट हुए। कप्तान संजू सैमसन ने 28 रन बनाए और शार्दुल ठाकुर की गेंद पर कैच आउट हुए। शिवम दूबे ने 42 गेंदों पर 4 छक्के व 4 चौकों की मदद से नाबाद 64 रन बनाए और टीम को जीत दिलाकर पवेलियन लौटे। ग्लेन फिलिप भी 14 रन बनाकर नाबाद रहे। 

चेन्नई की पारी, रितुराज का शतक

चेन्नई का पहला विकेट ओपनर बल्लेबाज डुप्लेसिस के तौर पर गिरा। 25 रन के स्कोर पर राहुल तेवतिया की गेंद पर संजू सैमसन ने उन्हें स्टंप आउट कर दिया। सुरेश रैना को इस मैच में नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए प्रमोट किया गया, लेकिन वो सिर्फ 3 रन बनाकर राहुल तेवतिया की गेंद पर आउट हो गए। मोइन अली 21 रन बनाकर राहुल तेवतिया की गेंद पर संजू सैमसन के हाथों स्टंप आउट हुए। सीएसके को चौथा झटका अंबाती रायुडू के रूप में लगा जो 2 रन बनाकर चेतन सकारिया की गेंद पर ग्लेन फिलिप्स के हाथों कैच आउट हुए। रवींद्र जडेजा ने नाबाद 32 रन जबकि रितुराज गायकवाड़ ने नाबाद 101 रन की पारी खेली। 

चेन्नई ने किए दो बदलाव, राजस्थान ने चार

राजस्थान के खिलाफ मैच के लिए चेन्नई ने अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए। ड्वेन ब्रावो और दीपक चाहर को आराम दिया गया और उनकी जगह सैम कुर्रन और केएम आसिफ टीम में शामिल किए गए। राजस्थान ने इस अहम मैच के लिए अपनी टीम में चार बदलाव किए। 

सीएसके की प्लेइंग इलेवन-

रितुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसिस, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, एम एस धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सैम कुर्रन, शार्दुल ठाकुर, केएम आसिफ, जोस हेडलवुड। 

राजस्थान की प्लेइंग इलेवन-

इविन लेविस, यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), शिवब दूबे, ग्लेन फिलिप्स, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, आकाश सिंह, मयंक मार्कंडे, चेतन सकारिया, मुस्ताफिजुर रहमान। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.