Move to Jagran APP

अंडर-19 यूथ टेस्ट: यशस्वी और वैभव के शतकों से भारत हावी, पहली पारी में ली 243 रन की बढ़त

दक्षिण अफ्रीका ने दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में दो विकेट पर 50 रन बना लिए हैं। मेहमान टीम अब भी भारत से 193 रन पीछे है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 27 Feb 2019 08:50 PM (IST)Updated: Wed, 27 Feb 2019 08:50 PM (IST)
अंडर-19 यूथ टेस्ट: यशस्वी और वैभव के शतकों से भारत हावी, पहली पारी में ली 243 रन की बढ़त
अंडर-19 यूथ टेस्ट: यशस्वी और वैभव के शतकों से भारत हावी, पहली पारी में ली 243 रन की बढ़त

तिरुवनंतपुरम, प्रेट्र। यशस्वी जायसवाल (173) और वैभव कांडपाल (120) के शतकों की मदद से भारत की अंडर-19 टीम ने पहली पारी में 395 रन बनाकर बुधवार को दूसरे यूथ टेस्ट के दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका पर शिकंजा कस दिया। दक्षिण अफ्रीका ने दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में दो विकेट पर 50 रन बना लिए हैं। मेहमान टीम अब भी भारत से 193 रन पीछे है।

loksabha election banner

दक्षिण अफ्रीका के पहली पारी के 152 रन के जवाब में भारत ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 112 रन से की। जायसवाल ने एक छोर संभाले रखा, लेकिन दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे। दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को लगातार परेशान किया और मेजबान टीम का स्कोर पांच विकेट पर 177 रन कर दिया।

जायसवाल को इसके बाद कांडपाल के रूप में उम्दा जोड़ीदार मिला। दोनों ने छठे विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी की। जायसवाल ने अपनी पारी के दौरान 24 चौके लगाए और खराब गेंदों को सबक सिखाने में कोई कोताही नहीं बरती। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान मैथ्यू मोंटगोमरी ने इसके बाद जायसवाल और ऋतिक शौकीन (00) को जल्दी-जल्दी पवेलियन भेजा। कांडपाल ने इसके बाद अंशुल कंबोज (30) के साथ आठवें विकेट के लिए 54 रन जोड़कर स्कोर 400 रन के करीब पहुंचाया।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से लिफा एनटांजी ने 90 रन देकर चार, जबकि मैथ्यू ने 49 रन देकर तीन विकेट चटकाए। भारत ने पहली पारी के आधार पर 243 रन की बढ़त हासिल की।

दूसरी पारी में भी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत खराब रही और टीम ने चौथे ओवर में ही रुआन टर्बलांच (02) का विकेट गंवा दिया, जिन्हें मणिपुर के तेज गेंदबाज रेक्स सिंह ने पवेलियन भेजा। कप्तान मैथ्यू ने छह चौकों की मदद से नाबाद 34 रन बनाए। भारत ने पहला मैच तीन दिन में जीतकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.