Move to Jagran APP

घिसटते हुए मिली जीत लेकिन आखिरकार सीरीज जीती टीम इंडिया

भारत ने जिंबाब्वे के खिलाफ तीसरे टी20 में अंतिम गेंद पर जीत दर्ज की और सीरीज अपने नाम की लेकिन इतनी कमजोर टीम के खिलाफ ऐसे जीतने ने काफी सवाल भी खड़े किए हैं।

By sanjay savernEdited By: Published: Wed, 22 Jun 2016 03:38 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jun 2016 09:19 PM (IST)
घिसटते हुए मिली जीत लेकिन आखिरकार सीरीज जीती टीम इंडिया

हरारे। तीन टी 20 मैचों की सीरीज के अंतिम व निर्णायक मुकाबले में आज भारत की टीम मेजबान जिम्बाब्वे के सामने थे। इस मैच में जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने केदार जाधव के 58 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 138 रन बनाए। जिम्बाब्वे को जीत के लिए 139 रन बनाने थे लेकिन वे 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 135 रन ही बना सके और मैच तीन रन सें गंवा दिया। भारत ने 2-1 से सीरीज जीत ली है। मैच अंतिम क्षणों तक गया जब अंतिम गेंद पर जिंबाब्वे को चार रनों की जरूरत थी लेकिन उनका विकेट गिर गया।

loksabha election banner

केदार जाधव का अर्धशतक

आज पहली पारी में भारतीय ओपनर बल्लेबाज मनदीप सिंह का बल्ला नहीं चला। दूसरे टी 20 मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेलने वाले मनदीप को तिरिपानो ने 4 रन पर कैच आउट करवा दिया। टीम के दूसरे ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल को मदजीवा ने 22 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मनीष पांडे बिना खाता खोले ही रन आउट हो गए। काफी संभलकर बल्लेबाजी कर रहे अंबाती रायडू को क्रेमर ने 20 रन पर कैच आउट करवा दिया। भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को तिरिपानो ने 9 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। मुश्किल स्थिति में केदार जाधव ने टीम के लिए उपयोगी 58 रन की पारी खेली। उन्हें तिरिपानो ने कैच आउट करवाया। अक्षर पटेल ने आखिरी में 11 गेंदों पर 20 रन बनाए और नाबाद रहे।

- जिंबाब्वे की अच्छी बल्लेबाजी

दूसरी पारी में जिम्बाब्वे को पहला झटका बरिंदर सरन ने चिभाभा के तौर पर दिया। उन्होंने चिभाभा को 5 रन पर युजवेंद्र के हाथों कैच आउट करवाया। मसाकाद्जा को अक्षर पटेल ने 15 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। सिबांडा को धवल कुलकर्णी ने 28 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। तेज बल्लेबाजी कर रहे पीटर मूर को युजवेंद्र ने 26 रन पर कैच आउट करवा दिया। वॉलर को धवल ने 10 रन पर कैच आउट करवाया।

- अंतिम गेंद पर हुआ फैसला

मैच के अंतिम ओवर में जिंबाब्वे को 21 रनों की जरूरत थी लेकिन बरिंदर सरन ने पांचवीं गेंद तक 17 रन लुटा डाले। मैच की अंतिम गेंद पर जिंबाब्वे को एक चौके की जरूरत थी लेकिन जिंबाब्वे के स्टार खिलाड़ी चिगंबुरा अंतिम गेंद पर ऑफ साइड पर चहल को कैच थमा बैठे और भारत ने तीन रनों से किसी तरह घिसटते हुए जीत दर्ज कर ली।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.