Move to Jagran APP

कोहली के शतक से भारत ने वेस्टइंडीज़ को 8 विकेट से हराया, 3-1 से जीती वनडे सीरीज़

भारत ने वेस्टइंडीज़ को पांचवें वनडे में 8 विकेट से मात देकर 3-1 से वनडे सीरीज़ भी अपने नाम कर ली।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 06 Jul 2017 07:08 PM (IST)Updated: Fri, 07 Jul 2017 06:08 PM (IST)
कोहली के शतक से भारत ने वेस्टइंडीज़ को 8 विकेट से हराया, 3-1 से जीती वनडे सीरीज़
कोहली के शतक से भारत ने वेस्टइंडीज़ को 8 विकेट से हराया, 3-1 से जीती वनडे सीरीज़

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत ने वेस्टइंडीज़ को पांचवें और आखिरी वनडे में 8 विकेट से मात देकर 3-1 से वनडे सीरीज़ भी अपने नाम कर ली। वेस्टइंडीज़ ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 09 विकेट खोकर 205 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 36.5 ओवर में 02 विकेट खोकर 206 रन बना दिए। कोहली ने नाबाद 111 तो दिनेश कार्तिक ने नाबाद 50 रन की पारी खेली। 

loksabha election banner

बिशू ने लिया रहाणे का विकेट

भारतीय पारी के पहले ही ओवर में जोसफ ने धवन (04) को आउट कर भारत को पहला झटका दे दिया। इविन लुईस ने धवन का कैच पकड़ा। 39 रन बनाकर रहाणे बिशू की गेंद को पढ़ने से चूक गए और एलबीडब्ल्यू आउट हो गए।

भारतीय गेंदबाज़ों ने दिखाया दम

वेस्टइंडीज़ की तरफ से शाई होप ने सबसे ज़्यादा 51 रन की पारी खेली तो वहीं कप्तान होल्डन ने भी तेज़-तर्रार 36 रन बनाए। भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने चार, उमेश यादव ने तीन तो वहीं पांड्या और जाधन ने एक-एक विकेट लिए

ऐसे गिरे इंडीज़ ने 9 विकेट

हार्दिक पांड्या ने इंडीज़ के ओपनर लुईस को 9 रन पर कोहली के हाथों कैच आउट करा कर भारत को पहली सफलता दिला दी। काइली होप 46 रन पर उमेश यादव की गेंद पर शिखर धवन को कैच थमा कर पवेलियन लौट गए। अगली ही गेंद पर उमेश यादव ने रोस्टन चेज़ को एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को तीसरी सफलता दिला दी। इसके बाद जाधव ने मोहम्मद (16) को कॉट एंड बोल्ड आउट कर दिया। 34 गेंदों में 36 रन बनाकर वेस्टइंडीज़ के कप्तान जेसन होल्डर मोहम्मद शमी की गेंद पर शिखर धवन को अपना कैच थमा बैठे। 51 रन बनाकर शाई होप मोहम्मद शमी की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में रहाणे को कैच दे कर पवेलियन लौट गए। इसके बाद शमी ने कुलदीप यादव के हाथों कैच आउट करा कर एश्ले नर्स का शिकार किया। नर्स खाता तक नहीं खोल पाए। इसके बाद शमी ने बिशू को भी धौनी के हाथों कैच आउट करवा कर भारत को आठवीं सफलता दिला दी। पावेल 31 रन बनाकर आखिरी ओवर में उमेश यादव की गेंद पर धौनी को कैच दे बैठे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.