Move to Jagran APP

T20 वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज ने भारत को 9 विकेट से हराया, सीरीज अपने नाम की

वेस्टइंडीज ने भारत को एकमात्र टी 20 मुकाबले में 9 विकेट से हाराया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 09 Jul 2017 08:32 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jul 2017 03:32 PM (IST)
T20 वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज ने भारत को 9 विकेट से हराया, सीरीज अपने नाम की
T20 वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज ने भारत को 9 विकेट से हराया, सीरीज अपने नाम की

 सबीना पार्क। भारत-वेस्टइंडीज के बीच टी20 मुकाबला खेला गया। इस एकमात्र मुकाबले में वेस्टइंडीज ने भारत को 9 विकेट से हरा दिया और दिखा दिया की वो इस प्रारूप के किंग हैं। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 190 रन बनाए। वेस्टइंडीज को जीत के लिए 191 रन बनाने थे। इसके बाद टीम के ओपनर बल्लेबाज इविन लेविस ने अपनी तूफानी शतकीय पारी के दम पर इंडीज को जीत दिला दी। जीत के लिए मिले लक्ष्य को वेस्टइंडीज ने 18.3 ओवर में एक विकेट पर हासिल कर लिया। 

loksabha election banner

मैदान पर आया लेविस का तूफान

दूसरी पारी में जीत के लिए 191 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम को पहला झटका कुलदीप यादव ने दिया। उन्होंने ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल को 18 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। गेल के आउट होने के बाद लेविस ने नाबाद 125 और सैमुअल्स ने नाबाद 36 रन की पारी खेलकर टीम को आसान जीत दिला दी।  

ऐसी रही भारतीय टीम की बल्लेबाजी

पहली पारी में धवन और विराट ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को विलियम्स ने तोड़ा। उन्होंने विराट को सुनील नरेन के हाथों कैच आउट कराया। विराट ने 22 गेंदों पर 39 रन बनाए। शिखर धवन अच्छी लय में थे लेकिन वो दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से 23 रन बनाकर आउट हो गए। दिनेश कार्तिक ने 29 गेंदों पर 48 रन की पारी खेली लेकिन वो अपना अर्धशतक बनाने से चूक गए। सैमुअल्स की गेंद पर वो बोल्ड हो गए। धौनी सिर्फ दो रन बनाकर टेलर की गेंद पर सैमुअल्स के हाथों कैच आउट हुए। बढ़िया पारी खेल रहे रिषभ पंत गेंद को पीछे की तरफ खेलना चाहते थे लेकिन वो चूक गए और उनका कैच विकेट के पीछे वाल्टन ने पकड़ लिया। पंत ने 35 गेंदों पर 38 रन बनाए। केदार जाधव चार रन बनाकर कैच आउट हुए। जडेजा 13 और अश्विन 11 रन बनाकर नाबाद रहे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.