नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा वनडे मुकाबला खेला गया। इस मैच में श्रीलंका को भारतीय टीम ने 6 विकेट से हरा दिया और पांच वनडे मैचों की सीरीज पर कब्जा किया। तीसरे वनडे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 217 रन बनाए। भारत को इस मैच को जीतने के लिए 218 रन का लक्ष्य मिला। भारत ने इस मैच में 44 ओवर में 4 विकेट पर 210 रन बना लिए थे। इसके बाद मैच में 44वें ओवर के बाद दर्शकों के हंगामे की वजह से रोक दिया गया। श्रीलंकाई टीम को हारते देखकर घरेलू दर्शकों ने मैदान पर जमकर बोतलें फेंकी। इससे खेल काफी देर तक रुका रहा। मैच जितनी देर तक रुका रहा कप्तान धौनी ने उस दौरान मैदान पर जमकर आराम किया। दर्शकों के हंगामे के बाद मैच शुरू किया गया और भारत ने जीत के लिए मिले लक्ष्य को 45.1 ओवर में हासिल कर लिया। 

रोहित का शानदार शतक

जीत के लिए मिले 218 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। भारत का पहला विकेट 9 रन पर शिखर धवन के तौर पर गिरा। धवन को 5 रन पर लसिथ मलिंगा ने क्लीन बोल्ड कर दिया। कप्तान विराट कोहली भी इस मुकाबले में कुछ साख नहीं कर सके और सिर्फ 3 रन बनाकर कैच आउट हुए। विश्वा फर्नान्डो की गेंद पर विराट का कैच चमीरा ने पकड़ा। लोकेश राहुल भी इस मैच में सिर्फ 17 रन बनाकर अकीला धनंजय का शिकार बने। राहुल का कैच थिरिमाने ने पकड़ा। केदार जाधव को धनंजय ने अपना दूसरा शिकार बनाया और बिना खाता खोले ही एलबीडब्ल्यू आउट किया। रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर का 12वां शतक लगाया और 124 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि धौनी 66 रन बनाकर नाबाद रहे। 

जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी

पहले बल्लेबाजी के लिए उतरे श्रीलंकाई टीम को पहला झटका जसप्रीत बुमराह ने दिया। उन्होंने डिकवेला को 13 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। श्रीलंका का दूसरा विकेट भी बुमराह ने ही लिया। बुमराह की गेंद पर मेंडिस सिर्फ एक रन पर कैच आउट हुए। मेंडिस का कैच रोहित शर्मा ने पकड़ा। भारत को तीसरी सफलता हार्दिक पांड्या ने दिलाई। उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी कर रहे दिनेश चंडीमल को 36 रन पर कैच आउट करवाया। चंडीमल का कैच जसप्रीत बुमराह ने पकड़ा। एंजेलो मैथ्यूज को केदार जाधव ने 11 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। लाहिरू थिरिमाने ने अच्छी बल्लेबाजी की और 80 रन बनाए। वो शतक के करीब आकर इससे चूक गए। थिरिमाने को जसप्रीत बुमराह ने अपना शिकार बनाया और उनका कैच केदार जाधव ने लपका। कपुदेगरा को अक्षर पटेल ने 14 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। धनंजय को जसप्रीत बुमराह ने अपना चौथा शिकार बनाया। बुमराह ने उन्हें 2 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। बुमराह ने श्रीवर्धना को अपना पांचवां शिकार बनाया और 29 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। दुशमन्था चमीरा 6 रन बनाकर रन आउट हो गए। 

भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने पांच विकेट जबकि हार्दिक पांड्या, केदार जाधव और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लिए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Mohit Tanwar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप