नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में धौनी और भुवनेश्वर ने भारतीय टीम को यादगार जीत दिलाई। इन दोनों की पारी के दम पर भारत ने श्रीलंका को तीन विकेट से हरा दिया। इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 08 विकेट के नुकसान पर 236 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 237 रनों का लक्ष्य दिया। बाद में बारिश की वजह से खेल को 47 ओवर का कर दिया गया साथ ही भारत को जीत के लिए 231 रन का लक्ष्य मिला। इस लक्ष्य को भारतीय टीम ने 44.2 ओवर में हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही भारत ने 5 वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली। 

रोहित व भुवी के शानदार अर्धशतक

धवन और रोहित ने भारत को शानदार शुरुआत दिलाई। रोहित शर्मा ने अच्छी पारी खेली और 45 गेंदों में 54 रन बनाए। पहले विकेट के लिए रोहित ने धवन के साथ मिलकर 109 रन की साझेदारी की। रोहित को धनंजय ने अपनी गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। धवन ने भी अच्छी पारी खेली हालांकि वो 49 रन बनाकर आउट हो गए और अर्धशतक से चूक गए। धवन को श्रीवर्धना की गेंद पर मैथ्यूज ने लपका। केदार जाधव को धनंजय ने एक रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। विराट कोहली को धनंजय ने 4 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। लोकेश राहुल को धनंजय ने 4 विकेट पर क्लीन बोल्ड कर दिया। अकिला धनंजय ने हार्दिक पांड्या को अपना पांचवां शिकार बनाया। धनंजय ने पांड्या को विकेट के पीछे स्टंप आउट करवाया। पांड्या अपना खाता भी नहीं खोल पाए। अक्षर पटेल को भी धनंजय ने अपना शिकार बनाया और 6 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। इसके बाद धौनी नाबाद 45 रन और भुवनेश्वर ने नाबाद 53 रन की पारी खेलकर भारत को जीत दिला दी। 

श्रीलंका की तरफ से अकिला धनंजय ने कमाल की गेंदबाजी की और छह भारतीय बल्लेबाजों को आउट कर दिया। 

ऐसी रही श्रीलंकाई पारी

जसप्रीत बुमराह ने 31 रन पर खेल रहे डिकवेला को छकाया और वो बड़ा शॉट खेलने की अपनी कोशिश में नाकाम साबित हुए। शिखर धवन ने जबरदस्त कैच पकड़ते हुए डिकवेला को पवेलियन वापस भेज दिया। भारत को मिली पहली विकेट। 19 रन पर खेल रहे  गुणाथिलाका को चहल ने अपनी गेंद पर गच्चा दे दिया और विकेट की पीछे खड़े धौनी ने गिल्लियां उड़ाने में बिल्कुल भी देरी नहीं की और भारत को मिली दूसरी सफलता। इसके बाद बार्दिक पांड्या ने 09 रन पर खेल रहे उपुल थरंगा को स्लिप पर खड़े विराट कोहली के हाथों में कैच थमा दिया। कुशल मेंडिस को चहन ने अपना दूसरा शिकार बनाया और एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। मेंडिस ने 19 रन बनाए। 20 रन बनाकर एंजेलो मैथ्यूज़ अक्षर पटेल की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। इसी के साथ श्रीलंका की आधी टीम 121 रन पर आउट हो गई। 58 रन बनाकर श्रीवर्दने बुमराह की गेंद पर रोहित शर्मा को कैच थमा बैठे और भारत को मिली छठी सफलता। बुमराह ने 40 रन पर खेल रहे कापुगेदरा को बोल्ड कर टीम इंडिया को 7वीं सफलता दिला दी। श्रीलंका का आठवां विकेट धनंजय (09) के रूप में गिरा। उन्हें बुमराह की गेंद पर अक्षर पटेल ने कैच आउट किया।

भारत की तरफ से बुमराह ने चार विकेट अपने नाम किए तो चहल ने दो शिकार किए। हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लिया। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप