Move to Jagran APP

विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई भारतीय टीम ने अब पाकिस्तान से होगा मुकाबला

भारत ने बांग्लादेश पर 131 रन से बड़ी जीत हासिल की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 26 Jan 2018 04:18 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jan 2018 09:19 AM (IST)
विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई भारतीय टीम ने अब पाकिस्तान से होगा मुकाबला
विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई भारतीय टीम ने अब पाकिस्तान से होगा मुकाबला

 नई दिल्ली, जेएनएन। अंडर19 विश्व कप में इंडिया अंडर19 टीम का जलवा लगातार जारी है। भारतीय टीम ने क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश को 131 रन के बड़े अंतर से हराकर विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.2 ओवर में 10 विकेट पर 265 रन बनाए। जीत के लिए मिले 266 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम भारतीय गेंदबाजों के आगे ज्यादा देर तक टिक नहीं पाई और पूरी टीम 42.1 ओवर में 134 रन पर ऑल आउट हो गई। अंडर 19 विश्व कप में ये लगातार भारत की चौथी जीत थी। सेमीफाइनल में अब भारत का मुकाबला पाकिस्तान के साथ 30 जनवरी को क्राइस्टचर्च में होगा। 

loksabha election banner

शुभमन गिल और अभिषेक शर्मा के अर्धशतक

भारतीय टीम की तरफ से सबसे सफल बल्लेबाज शुभमन गिल रहे जिन्होंने 94 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से 86 रन बनाए। अभिषेक ने भी अच्छी बल्लेबाजी की और 49 गेंदों पर ताबड़तोड़ 6 चौकों की मदद से 50 रन बनाए। कप्तान पृथ्वी शॉ ने भी 40 रन की पारी खेली। हार्विक देसाई ने 34 रन का योगदान दिया और इन सब बल्लेबाजों के दम पर भारत ने 265 रन का स्कोर खड़ा किया। 

बांग्लादेश की तरफ से काजी ओनिक ने तीन, नईम हसन और सैफ हसन ने दो-दो जबकि हसन महमूद और रोबिल हक ने एक-एक विकेट झटके। 

भारतीय गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी

जीत के लिए मिले 266 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश के बल्लेबाजों को भारतीय गेंदबाजों ने जमने नहीं दिया और निश्चित अंतराल पर उनके विकेट गिरते रहे। तेज गेंदबाज नागरकोटि और शिवम मावी ने क्रमश: 3 और 2 विकेट चटकाए जबकि अभिषेक शर्मा ने दो और अनुकूल शर्मा ने एक विकेट लिए। बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज पिनाक घोष रहे और उन्होंने 43 रन की पारी खेली। इसके बाद टीम को कोई भी बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाया। संघर्ष करते हुए बांग्लादेश की टीम 134 रन से हार गई और उसे ये मैच 131 रन से गवांना पड़ा साथ ही विश्व कप में बांग्लादेश का सफर इस हार के बाद खत्म हो गया। 

अब तक अपराजेय रही है भारतीय टीम

अंडर 19 विश्व कप में भारतीय टीम अब तक अविजित रही है। भारत ने पहला मुकाबाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 100 रन के जीता था। इसके बाद पापुआ न्यू गिनी और जिम्बाब्वे को भारत ने 10 विकेट से हराया। लीग मुकाबलों के बाद भारत ने क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश को 131 रन के बड़े अंतर से हराया। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.