Move to Jagran APP

भारत की अंडर- 19 टीम ने श्रीलंका को पारी और 147 रन से हराकर किया क्लीन स्वीप

शुक्रवार को श्रीलंका ने फॉलोऑन खेलते हुए दूसरी पारी में महज 150 रनों पर ढेर हो गई।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Fri, 27 Jul 2018 02:54 PM (IST)Updated: Sat, 28 Jul 2018 08:20 AM (IST)
भारत की अंडर- 19 टीम ने श्रीलंका को पारी और 147 रन से हराकर किया क्लीन स्वीप
भारत की अंडर- 19 टीम ने श्रीलंका को पारी और 147 रन से हराकर किया क्लीन स्वीप

हंबनटोटा (श्रीलंका), प्रेट्र। भारतीय अंडर-19 टीम ने यहां महिंद्रा राजपक्षे इंटरनेशनल स्टेडियम में दूसरे यूथ टेस्ट मैच के चौथे दिन भारत ने मेजबान श्रीलंका को एक पारी और 147 रनों से करारी शिकस्त दे दी है। गुरुवार को भारतीय टीम ने श्रीलंका की पहली पारी 316 रन पर समेटने के बाद उसे फॉलोऑन खेलने के लिए बाध्य कर दिया। शुक्रवार को श्रीलंका ने फॉलोऑन खेलते हुए दूसरी पारी में महज 150 रनों पर ढेर हो गई। इसके पहले शुक्रवार की सुबह 47 रन पर तीन विकेट के नुकसान पर मेजबान टीम ने अपनी पारी शुरू की लेकिन 103 रन के भीतर ही बचे हुए सात विकेट भी गवां दिए। 

loksabha election banner

सिद्धार्थ देसाई ने लिए 4 विकेट 
भारत ने मेजबान श्रीलंका को दूसरी पारी में महज 150 रनों पर समेट दिया और यह मुकाबला एक पारी और 147 रन से जीत लिया। भारत की ओर से सिद्धार्थ देसाई इस जीत के नायक बने सिद्धार्थ ने श्रीलंका की दूसरी पारी में 4 खिलाड़ियों को आउट किया। सिद्धार्थ के अलावा भारत की ओर से यतिन मदवानी और आयूष बदूनी ने भी 2-2 सफलताएं हासिल कि जबकि मोहित जांगड़ा और अर्जुन तेंदुलकर को एक-एक विकेट हासिल हुआ। 

नहीं चले मेजबान बल्लेबाज 
भारतीय गेंदबाजों के सटीक आक्रमण के आगे मेजबान टीम के बल्लेबाज बेबस नजर आ रहे थे।
 श्रीलंका की ओर से कोई भी बल्लेबाज 28 रन से अधिक नहीं बना सका। विकेट कीपर बल्लेबाज निशान मधुस्का ने 25 और एन फर्नांडिस ने 28 रनों की पारी खेली। इनके अलावा पुछल्ले बल्लेबाजों में मेंडिस ने 26 रनों की पारी खेली। मेजबान टीम के 5 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.