Move to Jagran APP

ध्रुव जुरेल का शतक, भारत ने साउथ अफ्रीका को हराकर जीती Quadrangular U-19 सीरीज

ध्रुव जुरेल के शतक और स्पिनर अथर्व अंकोलेकर के चार विकेट की मदद से भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 69 रन से हराकर चतुष्कोणीय अंडर-19 टूर्नामेंट जीता।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 10:59 AM (IST)Updated: Fri, 10 Jan 2020 10:59 AM (IST)
ध्रुव जुरेल का शतक, भारत ने साउथ अफ्रीका को हराकर जीती Quadrangular U-19 सीरीज
ध्रुव जुरेल का शतक, भारत ने साउथ अफ्रीका को हराकर जीती Quadrangular U-19 सीरीज

डरबन, प्रेट्र। भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है। टीम ने साउथ अफ्रीका में खेली गई चार देशों की टूर्नामेंट अपने नाम कर ली है। भारत ने मेजबान दक्षिण अफ्रीका को हराकर यह खिताब अपने नाम किया। विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल के शतक और बाएं हाथ के स्पिनर अथर्व अंकोलेकर के चार विकेट की मदद से भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 69 रन से हराया।

loksabha election banner

जुरेल ने 115 गेंदों पर आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 101 रन जबकि तिलक वर्मा ने 103 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के की मदद से 70 रन बनाए, जिससे भारत ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर सात विकेट पर 259 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

अंकोलेकर ने इसके बाद 31 रन देकर चार विकेट लिए और दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को अपनी फिरकी के जाल में फंसाकर उसकी पूरी टीम को 43.1 ओवर में 190 रन पर आउट करने में अहम भूमिका निभाई। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी तथा यशस्वी जायसवाल, दिव्यांश सक्सेना और कप्तान प्रियम गर्ग के जल्दी आउट होने से एक समय उसका स्कोर तीन विकेट पर 13 रन था।

जुरेल और वर्मा ने यहां से जिम्मेदारी संभाली और चौथे विकेट के लिए 164 रन जोड़कर भारतीय पारी को संवारा। सिद्धेश वीर ने भी 37 गेंदों पर 48 रन का महत्वपूर्ण योगदान दिया। उन्होंने तीन चौके और दो छक्के लगाए। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से गेराल्ड कोएट्जी ने 19 रन देकर तीन विकेट लिए।

दक्षिण अफ्रीका ने इसके बाद नियमित अंतराल में विकेट गंवाए। उसकी तरफ जैक लीस ने सर्वाधिक 52 रन बनाए जबकि जोनाथन बर्ड ने 39 रन का योगदान दिया। अंकोलेकर के अलावा रवि बिश्नाई ने दो जबकि वीर, वर्मा, जायसवाल और आकाश सिंह ने एक-एक विकेट लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.