नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले को मेजबान टीम ने 6 रन से जीत लिया। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन टी20 मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। लगातार बारिश से प्रभावित होने वाला ये मुकाबला निर्धारित समय से ढ़ाई घंटे की देरी से शुरू किया गया और इसे 8-8 ओवर का कर दिया गया। इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 8 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 67 रन बनाए। न्यूजीलैंड को जीत के लिए 68 रन का लक्ष्य मिला लेकिन ये टीम 8 ओवर में 6 विकेट पर 61 रन ही बना पाई। जसप्रीत बुमराह को 'मैन ऑफ द मैच' साथ ही 'मैन ऑफ द सीरीज' चुना गया। 

भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन 

भारत को पहली सफलता भुवी ने दिलाई। उन्होंने गप्टिल को एक रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। बुमराह ने मुनरो को 7 रन पर चलता कर दिया। मुनरो का कैच रोहित ने पकड़ा। कप्तान विलियमसन 8 रन बनाकर रन आउट हो गए। इसके बाद ग्लेन फिलिप कुलदीप यादव की गेंद पर 11 रन बनाकर धवन के हाथों कैच आउट हो गए। हेनरी निकोलस को बुमराह ने 2 रन पर श्रेयस के हाथों कैच आउट करवाया। टॉम ब्रूस 4 रन बनाकर रन आउट हो गए। ग्रैंडहोम 17 रन जबकि सैंटनर तीन रन बनाकर नाबाद रहे। 

भारत की तरफ से बुमराह ने दो जबकि भुवी और कुलदीप ये एक-एक विकेट लिए। 

मनीष पांडे ने बनाए सबसे ज्यादा रन

भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और ओपनर बल्लेबाज धवन टिम साउथी की गेंद पर 6 रन बनाकर आउट हो गए। उनका कैच सैंटनर ने लपका। इसके तुरंत बाद रोहित भी 8 रन बनाकर आउट हो गए। रोहित को साउथी ने सैंटनर के हाथों कैच आउट करवा दिया। कप्तान विराट ने 6 गेंदों पर 13 रन बनाए। सोढ़ी की गेंद पर विराट का कैच बोल्ट ने लपका। श्रेयस अय्यर सोढ़ी की गेंद पर 6 रन बनाकर कैच आउट हुए। उनका कैच गप्टिल ने पकड़ा। मनीष पांडे 17 रन बनाकर आउट हुए। उनका कैच ग्रैंडहोम ने पकड़ा। हार्दिक पांड्या 14 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि धौनी बिना कोई रन बनाए नाबाद रहे।  

न्यूजीलैंड की तरफ से टिस साउथी और ईश सोढ़ी ने दो-दो जबकि ट्रेंट बोल्ट ने एक विकेट लिए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप