Move to Jagran APP

संजू सैमसन की कप्तानी में इंडिया ए ने न्यूजीलैंड का किया क्लीन स्वीप, 19 साल के बाबा ने की घातक गेंदबाजी

Ind A vs NZ A संजू सैमसन की कप्तानी में भारतीय टीम ने कीवी को तीसरे वनडे में 106 रन से हरा दिया और तीन मैचों की वनडे सीरीज में मेहमान टीम का 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 27 Sep 2022 05:15 PM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2022 08:06 PM (IST)
संजू सैमसन की कप्तानी में इंडिया ए ने न्यूजीलैंड का किया क्लीन स्वीप, 19 साल के बाबा ने की घातक गेंदबाजी
इंडिया ए टीम के कप्तान संजू सैमसन (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। संजू सैमसन की कप्तानी में इंडिया ए ने तीन मैचों की अनाधिकारिक वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड ए टीम का क्लीन स्वीप करते हुए सीरीज में 3-0 से जीत दर्ज कर ली। तीसरे मैच में भारत ने कीवी टीम को 106 रन के बड़े अंतर से हराया और संजू सैमसन ने बतौर कप्तान ये शानदार कामयाबी अपने नाम की। इस मैच की पहली पारी में भारतीय बल्लेबाजों का अच्छा प्रदर्शन रहा और फिर दूसरी पारी में गेंदबाजों ने कीवी बल्लेबाजों का काम तमाम कर दिया। 

loksabha election banner

संजू, तिलक व शार्दुल के अर्धशतक, बाबा ने लिए चार विकेट

इस मैच में पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 49.3 ओवर में 284 रन बनाए और आलआउट हो गई। इसके जवाब में कीवी टीम 38.3 ओवर में 178 रन पर आलआउट हो गई और उसे मैच में 106 रन से बड़ी हार मिली। वहीं इस सीरीज में ये भारत की लगातार तीसरी जीत थी। इस मैच में भारत की तरफ से कप्तान संजू सैमसन ने 54 रन, तिलक वर्मा ने 50 रन जबकि शार्दुल ठाकुर ने तेज 51 रन की पारी खेली। इन बल्लेबाजों के दम पर ही इंडिया ए इस स्कोर तक पहुंच पाई थी। 

कीवी टीम को जीत के लिए 285 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन भारतीय गेंदबाजों खास तौर पर राज बाबा की घातक गेंदबाजी ने कीवी बल्लेबाजों का काम मुश्किल कर दिया। राज बाबा ने 5.3 ओवर में 11 रन देकर 4 विकेट लिए और उनका इकोनामी रेट 2.00 की रहा। बाबा के अलावा भारत की तरफ से राहुल चाहर और कुलदीप यादव ने दो-दो सफलता हासिल की तो वहीं रिषी धवन और राहुल त्रिपाठी को एक-एक सफलता मिली। न्यूजीलैंड ए टीम की तरफ से विकेटकीपर डेन क्लेवर ने 2 छक्के व 9 चौकों की मदद से 83 रन की शानदार पारी खेली, लेकिन टीम को जीत दिलाने में सफल नहीं रहे। इनके अलावा अन्य कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया और टीम को हार मिली। इससे पहले कीवी टीम को पहले वनडे में 7 विकेट से जबकि दूसरे वनडे में 4 विकेट से हार मिली थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.