नार्थ साउंड, प्रेट्र। शहबाज नदीम (47/5) और मुहम्मद सिराज (38/3) की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत-ए ने यहां सर विवियन रिच‌र्ड्स स्टेडियम में खेले जा रहे पहले अनाधिकारिक टेस्ट मैच के चौथे दिन भारत-ए ने वेस्टइंडीज-ए को छह विकेट से शिकस्त दे दी। इसी के साथ भारत-ए ने तीन अनाधिकारिक टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। इस मैच की दोनों पारियों को मिलाकर शाहबाज नदीम ने दस विकेट लिए। उन्होंने मैच की पहली पारी में भी पांच विकेट लिए थे और दूसरी पारी में भी इतने ही विकेट लिए। 

भारत-ए को जीत के लिए 97 रनों का लक्ष्य मिला था। चौथे दिन एक विकेट पर 29 रन से आगे खेलते हुए भारत-ए ने इस लक्ष्य तक पहुंचने के लिए तीन और विकेट गंवा दिए और 30 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 97 रन बनाकर मैच जीत लिया। भारत-ए के लिए अभिमन्यु ईश्वरन ने 35 गेंद पर 27, जबकि श्रीकर भरत ने 40 गेंद पर 28 रन बनाए। वेस्टइंडीज की ओर से रकीम कॉर्नवाल ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

इससे पहले मैच के तीसरे दिन गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत-ए ने वेस्टइंडीज-ए को उसकी दूसरी पारी में 180 रन पर ढेर कर दिया था। वहीं, पहली पारी में वेस्टइंडीज ने 228 रन बनाए थे। भारत-ए ने अपनी पहली पारी में 312 रन का स्कोर बनाया था। टीम के लिए शिवम दुबे ने 71, रिद्धिमान साहा ने 66, प्रियांक पांचाल ने 49, शुभमन गिल ने 40 और कप्तान हनुमा विहारी ने 31 रन बनाए। वेस्टइंडीज-ए की तरफ से मिग्युएल कमिंस ने चार विकेट अपने नाम किए। जोमेस वैरिकन, चेमार होल्डर और रहकीम कॉर्नवाल ने दो-दो विकेट लिए।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021