नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय महिला टीम ने अजेय बढ़त बनाते हुए इसे अपने नाम कर लिया है। शनिवार को खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान श्रीलंका ने 7 विकेट पर 125 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर जीत का लक्ष्य हासिल किया।

शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से उतरी थी। टास जीतकर मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी चुनी। टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही और पहले विकेट के लिए विश्मी गुणारत्ने और कप्तान चामिरा अट्टापट्टू ने 87 रन जोड़े। इस जोड़ी को पूजा वस्त्राकर तोड़ा। यहां से भारतीय टीम ने मैच पर पकड़ बनाई और एक के बाद एक बल्लेबाज वापस लौटते रहे। श्रीलंका की टीम 125 रन के स्कोर तक ही पहुंच पाई। गुणारत्ने ने 45 जबकि कप्तान ने 43 रन बनाए इसके अलावा कोई भी दोहरे अंक तक नहीं पहुंच पाया।

भारतीय टीम के लिए उतनी अच्छी नहीं रही और 30 रन के स्कोर पर भारत को शेफाली वर्मा के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद मेघना का विकेट गिरा और फिर 39 रन बना कर खेल रही उप कप्तान स्मृति मंधाना अपना विकेट गंवा बैठी। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने यहां कमान संभाली और टीम को जीत के दरवाजे तक पहुंचाया। 30 गेंद पर उन्होंने नाबाद 26 रन बनाए। इसके अलावा शेफाली और मेघना ने 17-17 रन का योगदान दिया।

 

Edited By: Viplove Kumar