मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच चेन्नई में खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में भारत ने 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज कर 3 टी-20 मैचों की सीरीज 3-0 से जीत ली। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 182 रन का लक्ष्य रखा, जवाब में टीम इंडिया ने शिखर धवन और रिषभ पंत की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत आखिरी गेंद पर लक्ष्य का पीछा कर लिया। शिखर धवन ने 92 और रिषभ पंत ने 58 रन की पारी खेली

भारत को लगे 3 झटके

मैच की दूसरी पारी में वेस्टइंडीज को पहली सफलती जल्दी ही मिल गई। मेहमान टीम के तेज गेंदबाज कीमो पाल ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को 4 रन के स्कोर पर ब्रेथवेट के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद ओसाने थॉमस ने केएल राहुल को 17 रन के स्कोर पर दिनेश रामदीन के हाथों कैच आउट करवा टीम इंडिया को दूसरा झटका दिया। केमो पॉल ने रिषभ पंत को 58 रन के स्कोर पर बोल्ड किया।

वेस्टइंडीज की पारी का हाल

वेस्टइंडीज के ओपनर बल्लेबाज शाइ होप ने अपनी टीम के लिए तेज बल्लेबाजी करते हुए 22 गेंदों पर 24 रन बनाए। उन्होंने पहले विकेट के लिए हेटमायर के साथ मिलकर 51 रन की साझेदारी की। भारत के लिए खतरनाक बनते जा रहे साई होप को चहल ने अपने स्पेल की पहली ही गेंद पर आउट कर दिया। चहल की गेंद पर होप का कैच वाशिंगटन सुंदर ने लपका।

चहल ने अपना दूसरा शिकार हेटमायर को बनाया। हेटमायर ने 21 गेंदों पर तेज 26 रन बनाए। उनका कैच चहल की गेंद पर क्रुणाल पांड्या ने लिया। दिनेश रामदीन को वाशिंगटन सुंदर ने अपनी गेंद पर बोल्ड कर दिया। रामदीन ने 15 गेंदों पर 15 रन बनाए। पूरन 25 गेंद पर 53 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि डेरेन ब्रावो 37 गेंद पर 43 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल ने दो जबकि वाशिंगटन सुंदर ने एक विकेट लिए। 

सुंदर और चहल को मिला मौका

भारतीय टीम में इस मैच के लिए दो बदलाव किए गए। ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर और स्पिनर युजवेंद्र चहल को अंतिम ग्यारह में मौका दिया गया। उमेश यादव, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह को इस मैच के लिए आराम दिया गया। तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल को तेज गेंदबाज के तौर पर टीम में शामिल जरूर किया गया था लेकिन अंतिम ग्यारह में शामिल नहीं किया गया। इस मैच के लिए वेस्टइंडीज ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Pradeep Sehgal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप