IND VS SA 2nd T20: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को 16 रनों से हराकर 3 मैचों की टी20 सीरीज पर 2-0 से बढ़त बना ली है। इस जीत के साथ ही भारत ने पहली बार घर पर अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जीतकर इतिहास रच दिया है। साउथ अफ्रीका के सामने 238 रनों का लक्ष्य था लेकिन टीम मिलर की सेंचुरी और डीकॉक की हाफ सेंचुरी की बदौलत केवल 221 रन ही बना पाई। इससे पहले भारत ने टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव की 61 और केएल राहुल के 57 रन की पारी के दम पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 237 रन बनाए थे।

साउथ अफ्रीका की पारी, मिलर का शतक

साउथ अफ्रीका की तरफ से डेविड मिलर और डीकॉक के अलावा कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया। मिलर ने 47 गेंदों पर 106 और डीकॉक ने 48 गेंदों पर 69 रनों की पारी खेली। इससे पहले 238 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और केवल 1 रन के स्कोर पर उसने 2 विकेट गंवा दिए। उसके बाद तीसरे विकेट के लिए एडेन मार्करम और डीकॉक ने 46 रन जोड़े।

टीम इंडिया की पारी, सूर्या और राहुल का अर्धशतक
टीम इंडिया की तरफ से केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतकीय पारी खेली। राहुल ने 28 गेंदों पर 57 रन की पारी खेली तो सूर्यकुमार यादव ने 61 रन बनाए। इसके अलावा विराट कोहली ने भी 28 गेंदों पर 49 रन की पारी खेली और अंत तक आउट नहीं हुए। दिनेश कार्तिक ने 7 गेंदों पर 17 रन की पारी खेली।

इससे पहले टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की तरफ से केएल राहुल और रोहित शर्मा ने पारी की शुरुआत की दोनों ने मिलकर पावरप्ले में 57 रन जोड़े। लेकिन 43 के स्कोर पर रोहित शर्मा केशव महराज की गेंद पर आउट हुए। दूसरे विकेट के रूप में केएल राहुल आउट हुए उन्होंने 57 रन की विस्फोटक पारी खेली। उन्हें भी केशव महराज ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। तीसरे विकेट के रूप में सूर्यकुमार यादव 61 रन बनाकर रन आउट हुए।

भारत की प्लेइंग इलेवन 

केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, अर्शदीप सिंह।

साउथ अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन 

क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), तेम्बा बावुमा (कप्तान), राइली रोशो, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, ऑनरिक नॉर्खिया, लुंगी एन्गिडी।