नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम साल के पहले विदेशी दौरे के लिए न्यूजीलैंड पहुंच चुकी है। टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी पहले ही न्यूजीलैंड में पहुंच चुके हैं और इंडिया ए की तरफ से सीरीज की तैयारी कर रहे हैं। इंडिया ए की टीम ने तीन अनाधिकारिक वनडे सीरीज के मुकाबले की शुरुआत जीत के साथ की है। न्यूजीलैंड ए के खिलाफ पहले मुकाबले में 5 विकेट से जीत हासिल कर इंडिया ए ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। 

बुधवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में इंडिया ए की टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज की। मोहम्मद सिराज की शानदार गेंदबाजी के बाद पृथ्वी शॉ और संजू सैमसन की बेहतरीन पारी ने टीम को आसान जीत दिलाई। न्यूजीलैंड इलेवन की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 230 रन पर ही ढेर हो गई। न्यूजीलैंड की टीम के तरफ से रचिन रविंद्र ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए। कप्तान टॉम बयॉस ने 47 रन की पारी खेली। सिराज ने 6.3 ओवर में 33 रन देकर तीन जबकि खलील अहमद और अक्षर पटेल ने 2-2 विकेट हासिल किए।

पृथ्वी शॉ और संजू सैमसन चमके

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 और वनडे सीरीज में जगह बनाने वाले संजू सैमसन और पृथ्वी शॉ ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी की। पृथ्वी ने 35 गेंद पर 3 छक्के और 5 चौके की मदद से 48 रन की पारी खेली। सैमसन ने 21 गेंद पर 3 चौके और 2 छक्के जमाते हुए आतिशी 39 रन बनाए।

संजू और पृथ्वी को न्यूजीलैंड दौरे पर मौका

ओपनर शिखर धवन के चोटिल होकर न्यूजीलैंड दौरे से बाहर होने के बाद पृथ्वी को वनडे में जबकि संजू को उनकी जगह टी20 टीम में मौका दिया गया है। मंगलवार को न्यूजीलैंड दौरे पर खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम का चयन किया गया।  

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस