नई दिल्ली, जेएनएन। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश ने भारत के खिलाफ यहां खेले जा रहे अभ्यास मैच में तीसरे का खेल समाप्त होने तक 6 विकट खोकर 356 रन बनाए। इससे पहले भारत ने पहली पारी में 358 रन बनाए थे।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के लिए हैरी निल्सन ने नाबाद 56 और ऑरन हार्डी ने नाबाद 69 रनों की पारी खेली। दोनों 7वें विकेट के लिए अब तक 122 रनों की साझेदारी कर चुके हैं। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने 3 विकेट लिए, जबकि उमेश यादव और आर अश्विन को 1-1 विकेट मिला।

मैच के तीसरे दिन बिना किसी नुकसान के 24 रनों से आगे खेलते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश की ओर से डार्सी शॉर्ट और मैक्स ब्रायंट ने पहले विकेट के लिए 114 रनों की साझेदारी की और अपनी टीम को मजबूत शुरुआत दी। अश्विन ने 62 रन बना चुके ब्रायंट को बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद शमी ने शॉर्ट का विकेट झटककर दूसरा विकेट लिया।

शॉर्ट 91 गेंदों की अपनी पारी में 11 चौकों की मदद से 74 रन बनाए। इसके बाद जैक कार्डर ने 38 और कप्तान सैम वाइटमैन ने 35 रन बनाए। कप्तान सैम तेज गेंदबाज उमेश यादव के शिकार बनें।

इसके बाद मेजबान टीम ने लगातार 2 विकेट खोए। परम उप्पल 5 रन बनाकर रन आउट हुए तो शमी ने जैक कार्डर को बोल्ड किया। जोनाथन कालो के रुप में भारत को छठी सफलता भी शमी ने दिलाई। इसके बाद हैरी और हार्डी ने अपनी टीम को कोई नुकसान नहीं होने दिया। दोनों ने दिन का खेल समाप्त होने तक 122 रनों की शतकीय साझेदारी की। दिन का खेल समाप्त होने तक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश 356 के स्कोर तक पहुंचाया।

इससे पहले मैच के दूसरे दिन भारत की पारी 358 रनों पर समाप्त हुई। भारत के लिए कप्तान विराट कोहली ने 64, पृथ्वी शॉ ने 66, चेतेश्वर पुजारा ने 54, अजिंक्य रहाणे ने 56 और और हनुमा विहारी ने 53 रन बनाए थे। मैच के पहले दिन बारिश के कारण खेल नहीं हो पाया था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Lakshya Sharma