नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IND W vs SL W U-19 WC। भारतीय टीम और श्रीलंका टीम के बीज आज यानी 22 जनवरी को महिला अंडर-19 वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला गया। बता दें कि टीम इंडिया (Team India) ने सुपर 6 के अपने आखिरी मुकाबले में श्रीलंका को 7 विकेट से मात दी और शानदार अंदाज में जीत हासिल की।

मैच (IND W vs SL W U-19) में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका महिला टीम ने 20 ओवर में सिर्फ 59 रन ही बनाए। इसके जवाब में भारतीय महिला टीम ने 8वें ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर ये लक्ष्य हासिल किया। इस जीत के साथ ही टीम सेमीफाइनल में पहुंचने की रेस में बरकरार है।

IND W vs SL W U-19 WC : श्रीलंका महिला टीम की बल्लेबाज रहे फ्लॉप

दरअसल, भारतीय महिला टीम और श्रीलंका महिला टीम (India Women U-19 vs Srilanka Women U-19 WC) के बीच खेले गए अंडर 19 मुकाबले में श्रीलंका टीम के बल्लेबाज फ्लॉप नजर आए। भारतीय महिला टीम के लिए गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन का नजारा पेश किया। मैच की पहली गेंद पर श्रीलंकाई सलामी बल्लेबाज नेतमी सेनारत्ना अपना विकेट गंवा बैठी।

इसके बाद टीम के बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह एक-एक करके बहते चले गए। श्रीलंका टीम की तरफ से कप्तान विश्मी गुणारत्ना ने 28 गेंदों पर 25 रनों की पारी खेली। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 रन तक नहीं बना सका। भारत की तरफ से पार्शवी चोपड़ा ने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 1.25 का रहा। उन्हें मैच के बाद प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया।

IND W vs SL W: सोम्या तिवारी ने खेली 28 रनों की नाबाद पारी

इसके जवाब में भारतीय टीम 60 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी। जहां शेफाली वर्मा ने एक छक्के और एक चौके के मदद से 10 गेंदों पर 15 रन बनाए और इसके बाद वह आउट हो गई। श्वेता सहरावत ने 17 गेंदों पर 13 रन बनाए। ऋषा घोष भी मैच में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई।

पहली गेंद पर चौका जड़ने के बाद दूसरी गेंद पर वह अपना विकेट गंवा बैठी। सोम्या तिवारी ने 15 गेंदों पर नाबाद 28 रन बनाए, जिसमें 5 चौके शामिल रहे। इसके साथ ही भारतीय महिला टीम ने 76 गेंदे शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

यह भी पढ़े:

ICC Awards 2022: क्या सूर्या-अर्शदीप की चमकेगी किस्मत? अगले चार दिन में होगा ICC के 18 अवॉर्ड्स का ऐलान

IND vs NZ: दूसरे वनडे में मिली जीत के बाद 'निंजा' अवतार में नजर आए कोच Rahul Dravid, देखें वीडियो

Edited By: Priyanka Joshi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट