Move to Jagran APP

टी20 विश्व कप में हार की वजह बने पाक गेंदबाज की जोरदार वापसी, पहले ही मैच में बने 'प्लेयर आफ द मैच'

Hasan Ali answers critics in style इस मुकाबले में सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बाद तंज झेलने वाले गेंदबाज हसन अली ने शानदार गेंदबाजी की। 3 विकेट झटते हुए उन्होंने टीम को जीत हासिल करने में अहम भूमिका निभाई।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 19 Nov 2021 10:04 PM (IST)Updated: Fri, 19 Nov 2021 10:04 PM (IST)
पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हसन अली (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइसीसी टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में मिली हार को भुलाकर मैदान पर उतरी पाकिस्तान की टीम ने जोरदार वापसी की है। बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच में टीम ने जीत से शुरुआत की है। इस मुकाबले में सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बाद तंज झेलने वाले गेंदबाज हसन अली ने शानदार गेंदबाजी की। 3 विकेट झटते हुए उन्होंने टीम को जीत हासिल करने में अहम भूमिका निभाई।

loksabha election banner

तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में मेजबान बांग्लादेश ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। अफिफ हुसैन के 36 और मेहदी हसन के 30 रन के पारी की बदौलत बांग्लादेश ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 127 रन का स्कोर बनाया। इस मैच में मेजबान को इस छोटे स्कोर तक रोकने में गेंदबाज हसन अली की दमदार गेंदबाजी ने अहम भूमिका निभाई।

हसन की शानदार वापसी

बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर टी20 में हसन ने 4 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट चटकाए। उन्होंने 5.5 की इकोनोमी से रन दिए और कुल 12 गेंद डाट डाली। हसन की गेंदबाजी इतनी कसी हुई थी कि उनके खिलाफ बांग्लादेशी बल्लेबाज एक भी चौका नहीं लगा पाए। एक छक्का जरूर पड़ा। इस शानदार गेंदबाजी की वजह से हसन को प्लेयर आफ द मैच चुना गया। गौरतलब है कि हसन ने टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में आखिरी ओवर में आस्ट्रेलिया के मैथ्यू वेड का कैच टपकाया था। इसके बाद उन्होंने तीन छक्के जमाकर मैच खत्म कर दिया।

पाकिस्तान ने 4 विकेट से जीता मैच

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने शुरुआती झटकों के बाद भी जीत हासिल करने में कामयाबी पाई। टीम के चार प्रमुख बल्लेबाज महज 24 रन के स्कोर पर ही आउट हो चुके थे। मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम, हैदर अली और शोएब मलिक सस्ते में वापसी लौटे। इसके बाद फखर जमां और खुर्शीद शाह ने पारी को संभाला। दोनों ने 34-34 रन का पारी खेली। आखिर में शादाब (21) और नवाज (18) टीम को जीत तक पहुंचाया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.