Move to Jagran APP

महिला एशिया कप: हरमनप्रीत ने किया ऑलराउंड प्रदर्शन, भारत ने थाईलैंड को 66 रन से हराया

थाईलैंड के खिलाफ भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई कप्तान हरमनप्रीत कौर ने। उऩ्हें इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी मिला।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 04 Jun 2018 02:42 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jun 2018 02:45 PM (IST)
महिला एशिया कप: हरमनप्रीत ने किया ऑलराउंड प्रदर्शन, भारत ने थाईलैंड को 66 रन से हराया
महिला एशिया कप: हरमनप्रीत ने किया ऑलराउंड प्रदर्शन, भारत ने थाईलैंड को 66 रन से हराया

कुआलालम्पुर, जेएनएन। कुआलालम्पुर में खेले जा रहे महिला एशिया कप के अपने दूसरे मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने थाईलैंड को 66 रन से मात दे दी। इस मुकाबले में भारतीय टीम की ये लगातार दूसरी जीत है इससे पहले भारत ने मलेशिया को सिर्फ 27 रन पर ऑल आउट कर दिया था। थाईलैंड के खिलाफ भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई कप्तान हरमनप्रीत कौर ने। उऩ्हें इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी मिला।

loksabha election banner

थाईलैंड के खिलाफ खेले गए इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 132/4 का स्कोर खड़ा किया, जवाब में थाईलैंड की टीम पूरे ओवर खेलकर 66 रन ही बना पाई। भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए पहले बल्लेबाज़ी में नाबाद 27 रन बनाए तो गेंदबाज़ी करते हुए हरमनप्रीत ने तीन विकेट भी चटकाए।

इससे पहले थाइलैंड की कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पिछले मैच में 97 रनों की नाबाद पारी खेलने वाली मिताली राज को आज के मैच में आराम दिया गया। इसलिए उनकी जगह मोना मेश्रम ओपनिंग के लिए स्मृति मंधाना के साथ क्रीज पर उतरीं। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी कर टीम को अच्छी शुरुआत दी। इसी स्कोर पर मंधाना 29 रन बनाकर आउट हो गईं।

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आईं वेदा कृष्णमूर्ति कुछ खास नहीं कर पाईं और 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। उनका विकेट 76 के स्कोर पर गिरा और इसके एक रन बाद ही मोना मेश्रम भी आउट हो गईं। उन्होंने 32 रनों की पारी खेली।

77 पर तीसरा विकेट गिरने के बाद अनुजा पाटिल और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने चौथे विकेट के लिए 49 रनों की अच्छी साझेदारी की। 126 के स्कोर पर अनुजा पाटिल 22 रन बनाकर आउट हुईं। हालांकि हरमन एक छोर पर टिकी रहीं और 17 गेंद पर 27 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी थाइलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 7 रन पर ही टीम को पहला झटका लग गया। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए 31 रनों की अच्छी साझेदारी हुई लेकिन 38 पर दूसरा विकेट गिरने के बाद विकेटों की झड़ी लग गई। 16वें ओवर में 50 रन के अंदर थाइलैंड की आधी टीम पवेलियन में थी, नतीजा ये हुआ कि पूरी टीम 8 विकेट खोकर 66 रन ही बना पाई। नात्या बूचाथम ने सबसे ज्यादा 21 रन बनाए। भारत की तरफ से हरमनप्रीत कौर ने 11 रन देकर 3 और दीप्ति शर्मा ने 16 रन देकर 2 विकेट लिय

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें
अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.