Move to Jagran APP

रणजी का रण: गौतम गंभीर की बेहतरीन पारी की वजह से सेमीफाइनल में पहुंची दिल्ली की टीम

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे गंभीर ने 129 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौके और एक छक्का लगाया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Tue, 12 Dec 2017 12:15 PM (IST)Updated: Tue, 12 Dec 2017 01:28 PM (IST)
रणजी का रण: गौतम गंभीर की बेहतरीन पारी की वजह से सेमीफाइनल में पहुंची दिल्ली की टीम

नई दिल्ली, आइएएनएस। दिल्ली, बंगाल और विदर्भ ने सोमवार को रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में जगह बना ली, जबकि कर्नाटक रविवार को ही मुंबई को हराकर पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुका है। दिल्ली ने मध्य प्रदेश को सात विकेट से हराकर अंतिम चार में जगह बनाई। बंगाल ने गुजरात के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर अगले दौर में प्रवेश किया। वहीं, विदर्भ ने केरल के खिलाफ 412 रनों से जीत दर्ज की। इससे पहले कर्नाटक की टीम मुंबई को पारी और 20 रन से हराकर सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है।

loksabha election banner

विजयवाड़ा में खेले गए मुकाबले में मध्य प्रदेश से मिले 217 रनों के लक्ष्य को सोमवार को दिल्ली ने गौतम गंभीर की शानदार 95 रनों की पारी की बदौलत हासिल कर लिया। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे गंभीर ने 129 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौके और एक छक्का लगाया। गंभीर ने कुनाल चंदेला (57) के साथ दूसरे विकेट के लिए 98 रनों की साझेदारी की और बाद में ध्रुव शौरी (46) के साथ 95 रन जोड़े। यह दिल्ली की इस रणजी ट्रॉफी सत्र में चौथी सीधी जीत है।

वहीं, जयपुर में बंगाल ने गुजरात के खिलाफ रितिक चटर्जी के 216 और अभिमन्यु ईश्वरन के 114 रनों की बदौलत पहली पारी में बढ़त ली थी। मैच ड्रॉ रहा, जिससे बंगाल पहली पारी में बढ़त के आधार पर सेमीफाइनल में पहुंची। उधर, सूरत में विदर्भ ने युवा बल्लेबाज फैज फजल (119) के शानदार शतक और अपूर्व वानखेड़े के 107 रनों की बदौलत केरल को 578 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया था। जवाब में केरल आदित्य सरवटे (6/41) के शानदार प्रदर्शन के सामने 165 रन पर ढेर कर दिया। केरल यह मुकाबला 412 रनों से हारकर बाहर हो गई।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.