पोर्ट ऑफ स्पेन, जेेएनएन। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने क्वींस पार्क ओवल मैदान पर बुधवार को श्रीलंका के साथ शुरू हुए पहले टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में छह विकेट पर 246 रन बना लिए। श्रीलंका की तरफ से ये दिन लाहिरू कुमारा के नाम रहा। उन्होंने इस टेस्ट मैच के शुरुआती दिन 3 कैरिबियाई बल्लेबाज़ों को पवेलियन की राह दिखाई।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम ने कुल 84 ओवरों का सामना किया और 2.92 के औसत से रन जुटाए। क्रेग ब्राथवेट (3) और डेवन स्मिथ (7) ने निराश किया लेकिन इसके बाद आए बल्लेबाजों ने संयम के साथ खेलते हुए टीम को सम्मानजनक योग तक पहुंचाया।

केरन पॉवेल ने 38, शाई होप ने 44, रोस्टन चेस ने 38, विकेटकीपर शेन डोवरिच ने नाबाद 46 और कप्तान जेसन होल्डर ने 40 रनों की पारी खेली। पावेल ने अपनी 68 गेंदों की पारी में छह चौके लगाए।

इसके अलावा होप ने 70 गेंदों पर नौ चौके लगाए जबकि चेस ने 83 गेंदों की पारी में पांच बार गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाया। डोवरिच ने 133 गेंदों की नाबाद पारी में पांच चौके लगाए हैं। कप्तान ने 88 गेंदों पर चार चौके लगाए।

श्रीलंका की ओर से लाहिरू कुमारा ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए जबकि रंगना हेराथ और सुरंगा लकमल को एक-एक सफलता मिली। डेवन स्मिथ रन आउट हुए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Pradeep Sehgal