नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच पाकिस्तान ने 16 रन से जीत लिया है। हालांकि टीम को उम्मीद होगी कि वह नीदरलैंड के खिलाफ एक बड़ी जीत दर्ज करेगी लेकिन नीदरलैंड के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और 315 रनों का पीछा करते हुए अपनी टीम को 298 रनों तक पहुंचा दिया। इससे पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने फखर जमां के शानदार शतक और बाबर आजम के 74 रनों की पारी के दम पर 6 विकेट खोकर 314 रन बनाए। फखर जमां ने 109 गेंदों पर 109 रनों की पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा शादाब खान ने आखिर में 28 गेंदों पर ताबड़तोड़ 48 रन बनाकर टीम के स्कोर को 300 के पार पहुंचाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और केवल 7 रन के स्कोर पर उसने अपन पहला विकेट गंवा दिया। टीम ने उसके बाद लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए लेकिन विक्रमजीत सिंह और टॉम कूपर की 65-65 रनों की पारी की बदौलत टीम 298 रन तक पहुंचने में कामयाब रही। पाकिस्तान की तरफ से हैरिस रउफ और नसीम शाह ने 3-3 विकेट हासिल किए। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज का दूसरा मैच 18 अगस्त, गुरुवार को खेला जाएगा।

नीदरलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की यह सीरीज इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि एशिया कप के बड़े मैच से पहले उनके लिए अपनी टीम को जज करने का यह आखिरी मौका है। 27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप में पाकिस्तान की टीम अपने अभियान की शुरुआत टूर्नामेंट के डिफेंडिंग चैंपियन और सबसे फेवरेट मानी जाने वाली भारत के खिलाफ करेगा। दोनों टीमों के बीच यह मैच उसी मैदान पर खेला जाएगा जहां पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 10 विकेट से हराया था। 

Edited By: Sameer Thakur